बैंकों में शारीरिक दूरी बनाने पर जोर

गांव से लेकर शहर तक सभी बैंक शाखाओं में भीड़ जुट रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 09:47 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 06:08 AM (IST)
बैंकों में शारीरिक दूरी बनाने पर जोर
बैंकों में शारीरिक दूरी बनाने पर जोर

कुशीनगर: बैंक अधिकारी और कर्मचारी भी कोरोना योद्धा हैं। डाक्टर, नर्स व पुलिस कर्मी की तरह यह भी बैंकिग कार्य कर लोगों की मदद कर रहे हैं। विभिन्न जनकल्याणकारी योजना से लाभान्वित कराने के लिए उपभोक्ताओं की सेवा में जुटे हैं। गांव से लेकर शहर तक सभी बैंक शाखाओं में भीड़ जुट रही है। वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए शारीरिक दूरी के निर्देशों का अनुपालन कराने में भी बैंक कर्मी तत्पर हुए हैं।

गुरुवार को जोकवा बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा पर भीड़ व लंबी कतार थी। पुलिस कर्मी शारिरिक दूरी के पालन में जुटे थे। शाखा प्रबंधक संजय लाल श्रीवास्तब ने कहा कि ग्राहकों की सुविधा के लिए तीन काउंटर खोले गए हैं। कैशियर विष्णु थापा, विश्वजीत मिश्रा व नीलम गुप्ता ने कहा कि लाख समझाने के बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं। बैंक कर्मी दिनेश तिवारी सैनिटाइज कर रहे हैं।

-----

बेअसर हुआ लाकडाउन

रगड़गंज, कुशीनगर: जनकल्याणकारी योजनाओं का धन आने से परेशान खाताधारकों की भीड़ बैंक में जुट रही है। गुरुवार को यहां के बड़ौदा यूपी बैंक पर ग्राहकों की भीड़ देख संक्रमण का खतरा मड़राने लगा है। फिजिकल डिस्टेंस के प्रति पुलिस भी उदासीन है। शाखा प्रबंधक अमित गुप्ता ने कहा कि लोगों से दूरी बनाकर खड़ा होने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके खाताधारक नहीं मान रहे।

----

जागरूकता ही बचाव

पडरौना: यूनियन बैंक पडरौना के त्रिपुरेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से जारी एडवाइजरी का अनुपालन कराया जा रहा है। उपभोक्ताओं को हिदायत दी गई है। अभिषेक कुमार कहते हैं काउंटर के बाहर खड़े उपभोक्ताओं से शारीरिक दूरी का अनुपालन कराया जा रहा है। हरिलाल कहते हैं उपभोक्ताओं को दो मीटर की दूरी पर खड़ा करने के लिए निर्देशित किया गया है। कुछ उपभोक्ता तो जागरूक हैं, लेकिन अधिकांश अभी भी सतर्क नहीं हो रहे हैं। सतर्कता ही बचाव का बेहतर उपाय है। शाखा प्रबंधक केपी श्रीवास्तव ने कहा कि बैंक के बाहर पेंट से गोला बनवाकर उपभोक्ताओं को खड़ा किया गया है। बजरंगी लाल गुप्ता ने कहा जागरूकता बेहद जरूरी है। पुष्पा प्रजापति ने कहा कि महिलाओं को सतर्क किया जा रहा है। बावजूद इसके लोग लापरवाह हैं।

----

कम नहीं हैं चुनौतियां

जासं, कोटवा बाजार, कुशीनगर: लॉकडाउन के दौरान बैंक कर्मियों का कार्य भी कम चुनौतीपूर्ण नहीं है, शारीरिक दूरी का पालन कर छुट्टी के दिन भी बैंकिग कार्य कर रहे हैं।

नेबुआ नौरंगिया विकास खंड के पचफेड़ा में संचालित बड़ौदा यूपी बैंक के कर्मचारी काउंटर के आगे बेंच लगाकर खाताधारकों से गाइड लाइन का पालन करा रहे हैं। शाखा प्रबंधक अनूप कुमार बक्शी ने कहा कि कोविड -19 से बचाव करना तो आवश्यक है, पर लोगों को कृषि, दवा आदि जरूरी व दैनिक खर्च के लिए आवश्यकता पड़ रही है। सहायक प्रबंधक यूपी सिंह, कृष्ण कुमार चौरसिया, एके शरण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी