पुलिस कर्मी समेत 10 और मिले पॉजिटिव, एक की मौत

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में बुधवार को 238 की रिपोर्ट मिली। इसमें 228 निगेटिव व 10 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 325 हो गई है। संक्रमितों में नगर साहबगंज मोहल्ले के दो पुलिस लाइन में तैनात एक कर्मी सुकरौली में एक नेबुआ नौरंगिया खड्डा के गल्ला मंडी और कप्तानगंज के दो-दो लोग शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 11:18 PM (IST)
पुलिस कर्मी समेत 10 और मिले पॉजिटिव, एक की मौत
पुलिस कर्मी समेत 10 और मिले पॉजिटिव, एक की मौत

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में बुधवार को 238 की रिपोर्ट मिली। इसमें 228 निगेटिव व 10 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 325 हो गई है। संक्रमितों में नगर साहबगंज मोहल्ले के दो, पुलिस लाइन में तैनात एक कर्मी, सुकरौली में एक, नेबुआ नौरंगिया, खड्डा के गल्ला मंडी और कप्तानगंज के दो-दो लोग शामिल हैं। मंगलवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराए गए कोरोना संक्रमित कप्तानगंज विकास खंड के गांव सुकरौली निवासी अधेड़ ओम प्रकाश (58) की इलाज के दौरान बुधवार की सुबह मौत हो गई। कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या सात पहुंच गई है।

सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है। संबंधित गांवों को सील कराते हुए स्वास्थ विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है।

---

363 लोगों के भेजे गए नमूने

-जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 363 लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 636 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 10109 लोगों की हुई जांच में 9153 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

दु‌र्व्यवस्था का आरोप लगा संक्रमितों का हंगामा

कोविड एल-वन अस्पताल राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय लक्ष्मीपुर में दु‌र्व्यवस्था का आरोप लगा बुधवार को भर्ती मरीज वार्ड से बाहर निकल आए और हंगामा खड़ा कर दिया। जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर आ गए। संक्रमितों का आरोप है कि नहाने का पानी नहीं मिल रहा है, देर रात में भोजन दिया जाता है। बच्चों को दूध नहीं मिल रहा है। वार्ड में गंदगी फैली हुई है। बिजली न रहने से भीषण गर्मी में रहना मुश्किल हो गया है। बाद में पहुंचे नोडल अफसर डॉ.सतीश चंद ने समझा बुझाकर उन्हें वार्ड में भेजा। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने कहा कि ट्रांसफार्मर जलने से थोड़ी दिक्कत आई थी, जिसे दुरुस्त करा दिया गया। मरीजों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी