गांव के विकास का खाका तैयार, शुरू होगा कार्य

विकास खंड सरसवां क्षेत्र की ग्राम पंचायत ऊनों को विकसित करने के लिए प्रधान व सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को खुली बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सदस्यों व ग्रामीणों से प्रस्ताव लेकर कार्ययोजना बनाई गई। जल्द ही गांव में विकास कार्य शुरू कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 11:01 PM (IST)
गांव के विकास का खाका तैयार, शुरू होगा कार्य
गांव के विकास का खाका तैयार, शुरू होगा कार्य

जासं, कौशांबी : विकास खंड सरसवां क्षेत्र की ग्राम पंचायत ऊनों को विकसित करने के लिए प्रधान व सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को खुली बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सदस्यों व ग्रामीणों से प्रस्ताव लेकर कार्ययोजना बनाई गई। जल्द ही गांव में विकास कार्य शुरू कराया जाएगा।

ग्राम पंचायत ऊनों के भवन भवन परिसर में ग्राम प्रधान संगीता मिश्रा ग्राम विकास अधिकारी दिनेश सिंह की अध्यक्षता में खुली बैठक कराई गई। इसमे ग्राम पंचायत सदस्य व ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ग्रामीणों की सलाह के आधार पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण, नाली व खड़ंजा निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया। इसके अलावा वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन ,विधवा पेंशन,प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने के लिए पात्र व्यक्तियों की सूची तैयार की गई। ग्राम प्रधान श्रीमती संगीता मिश्रा ने कहा कि पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे इसलिए समय-समय पर अपनी ग्राम सभा में खुली बैठक आयोजित की जाती है। कहा कि सभी ग्रामीण नियमित शौचालय का प्रयोग करें। आसपास कूड़ा करकट इकट्ठा न होने दें। स्वच्छाग्रही अनिल पांडेय ने साफ-सफाई के प्रति सदैव संजीदा रहने की प्रेरणा दी, कहा कि साफ-सफाई का ध्यान रखकर हम तमाम बीमारियों को रोक सकते हैं। रामभवन ने राशन कार्ड की समस्या की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया ,शिवकली ने पेयजल की समस्या उठाते हुए कहा कि गांव के कुछ हैंडपंप पानी देना बंद कर दिए हैं। खराब हैंडपंपों को दुरुस्त कराया जाए। सचिव ने हैंडपंपों को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी