दुकानों पर सर्वे, बड़ी मात्रा में नकली सामान बरामद

संसू चायल कॉस्मेटिक के पैकेट देखकर लोगों को विश्वास करना मुश्किल है कि साबुन व क्रीम असली है या नकली? एक प्रतिष्ठित कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ बुधवार शाम सरायअकिल बाजार की दुकानों में सर्वे किया। इस दौरान नकली कॉस्मेटिक्स के भारी मात्रा में सामान मिले। नकली उत्पाद की लगातार मिल रही शिकायत पर की गई सर्वे के दौरान बाजार में हड़कंप मचा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 11:10 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 06:29 AM (IST)
दुकानों पर सर्वे, बड़ी मात्रा में नकली सामान बरामद
दुकानों पर सर्वे, बड़ी मात्रा में नकली सामान बरामद

संसू, चायल : कॉस्मेटिक के पैकेट देखकर लोगों को विश्वास करना मुश्किल है कि साबुन व क्रीम असली है या नकली? एक प्रतिष्ठित कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ बुधवार शाम सरायअकिल बाजार की दुकानों में सर्वे किया। इस दौरान नकली कॉस्मेटिक्स के भारी मात्रा में सामान मिले। नकली उत्पाद की लगातार मिल रही शिकायत पर की गई सर्वे के दौरान बाजार में हड़कंप मचा रहा।

कंपनी के ऑपरेशन मैनेजर मो. शाकिर अली सहयोगी डीपी सिंह व पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि सरायअकिल बाजार में लगातार नकली उत्पाद बेचने की शिकायत पर बुधवार शाम पुलिस के साथ आधा दर्जन दुकानों पर सर्वे किया। इस दौरान दुकानों से काजल, क्रीम, साबुन, विभिन्न प्रकार के शैंपू आदि की जांच की। देखने मे सभी उत्पाद असली जैसे लग रहे थे लेकिन इन उत्पादों के डिब्बों पर निर्मित होने की जानकारी स्पष्ट नहीं थी। सरायअकिल बाजार जनपद का सबसे बड़ा बाजार है। यहां कॉस्मेटिक की लगभग पांच दर्जन दुकाने हैं। अधिकारियों ने छापे के दौरान पारस कास्मेटिक, विजय कास्मेटिक, शेरू पायल वाले की दुकानों में जांच की। ऑपरेशन मैनेजर मो. शाकिर अली की तहरीर पर सरायअकिल पुलिस ने ट्रेड मार्क व कापी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उनका कहना है कि बरामद डिब्बों में भरे काजल, क्रीम व शैंपू को प्रयोगशाला में भेजकर परीक्षण कराया जाएगा। नकली साबित होने पर विक्रेताओं के खिलाफ कॉस्मेटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी