सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने किया बूथों का भ्रमण, जानी हकीकत

जासं कौशांबी लोकसभा चुनाव कराने के लिए जनपद में 1213 पोलिग बूथ बनाए गए हैं। मतदान के दिन पोलिग पार्टियों व वोटरों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके मद्देनजर डीईओ ने सभी बूथों में पानी बिजली शौचालय रैम्प आदि की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। निर्देश के बावजूद जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था इसपर दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसे संज्ञान में लेने के बाद अधिकारियों ने पोलिग बूथों का निरीक्षण किया। साथ ही बूथों को सुविधाओं से लैस कराने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2019 11:21 PM (IST)
सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने किया बूथों का भ्रमण, जानी हकीकत
सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने किया बूथों का भ्रमण, जानी हकीकत

जासं, कौशांबी : लोकसभा चुनाव कराने के लिए जनपद में 1213 पोलिग बूथ बनाए गए हैं। मतदान के दिन पोलिग पार्टियों व वोटरों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके मद्देनजर डीईओ ने सभी बूथों में पानी, बिजली, शौचालय रैम्प आदि की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। निर्देश के बावजूद जिम्मेदारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था इसपर दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसे संज्ञान में लेने के बाद अधिकारियों ने पोलिग बूथों का निरीक्षण किया। साथ ही बूथों को सुविधाओं से लैस कराने का निर्देश दिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर बुधवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट संजय भद्र ने मंझनपुर के कई पोलिग बूथों का निरीक्षण किया, जिसमें नगर पंचायत मंझनपुर के प्राथमिक विद्यालय हजरतगंज व प्राथमिक विद्यालय गांधीनगर का हैंडपंप खराब पाया गया। मंझनपुर के प्राथमिक विद्यालय चकरनगर प्रथम का शौचालय ठीक नहीं मिला। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने नगर पंचायत अध्यक्ष से स्पष्ट कहा है कि वह विद्यालय के शौचालय व हैंडपंप को दुरुस्त कराए, जिससे मतदान कर्मियों व वोटरों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। अफसरों ने पोलिग बूथों का किया निरीक्षण

संसू, नारा : लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद अफसर चुनावी तैयारी में जुट गए हैं जहां एक ओर मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम पूरा किया गया तो वहीं दूसरी ओर बूथों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। बुधवार को तहसीलदार सिराथू श्याम कुमार ने नारा के श्री जगतनारायण इंटर कॉलेज, प्राथमिक विद्यालय अलीपुर के पोलिग बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने साफ- सफाई के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी