विकास कार्यों की मांगी सूचना तो सचिव दे रहे धमकी

उदिहिन गांव में कराए गए विकास कार्यों को लेकर मांगी गई सूचना की जानकारी सचिव नहीं दे रहे हैं। इतना ही नहीं सूचना मांगने वाले को धमकी भी दी जा रही है। पीड़ित ने अब उच्च अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 11:59 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 06:10 AM (IST)
विकास कार्यों की मांगी सूचना तो सचिव दे रहे धमकी
विकास कार्यों की मांगी सूचना तो सचिव दे रहे धमकी

सिराथू : उदिहिन गांव में कराए गए विकास कार्यों को लेकर मांगी गई सूचना की जानकारी सचिव नहीं दे रहे हैं। इतना ही नहीं सूचना मांगने वाले को धमकी भी दी जा रही है। पीड़ित ने अब उच्च अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है।

उदिहिन खुर्द निवासी संतोष कुमार पुत्र स्व. रविकरन सिंह ने गांव में कराए गए कार्यों की जानकारी करीब 11 माह पहले आरटीआइ के तहत मांगी थी। सचिव ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी। संतोष का आरोप है कि वह उनको लगातार आश्वासन दे रहे थे कि सूचना तैयार हो रही है। मिल जाएगी, लेकिन अब तक कोई जानकारी नहीं मिली। ऐसे में उन्होंने प्रभारी खंड विकास अधिकारी प्रखर उत्तम को मामले की जानकारी दी। इससे सचिव नाराज हो गए। संतोष का आरोप है कि उनको सचिव व उनके कुछ खास लोग अब धमका रहे हैं। बताया कि गांव में कैटर शेड, शौचालय, आवास आदि को लेकर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई है। मामले को लेकर प्रभारी खंड विकास अधिकारी प्रखर उत्तम ने बताया कि सूचना के अधिकार के तहत मांगी जानकारी दी जाएगी। साथ ही सचिव व प्रधान के खिलाफ जांच कराते हुए कार्रवाई भी होगी।

chat bot
आपका साथी