गांव, गरीब एवं किसान का विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : केशव मौर्य

जासं, कौशांबी : प्रदेश की सरकार गांव, गरीब, किसान एवं नवयुवकों के विकास की प्रगति के लिए काम कर रही है। सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धान्त पर कार्य करते हुए संचालित योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करा रही है। यह बातें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को सिराथू ब्लाक के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए कहीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 08:33 PM (IST)
गांव, गरीब एवं किसान का विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : केशव मौर्य
गांव, गरीब एवं किसान का विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : केशव मौर्य

जासं, कौशांबी : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान एवं नवयुवकों के विकास की प्रगति के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धान्त पर कार्य करते हुए संचालित योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करा रही है।

बुधवार को सिराथू ब्लाक के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बतौर उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि सरकार 2022 तक सभी पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास से आच्छादित करने के लिए संकल्पित है। बिना भेदभाव के पात्र लोगों को निश्शुल्क आवास उपलब्ध कराया जा रहा है। उज्ज्वला योजना के तहत सरकार पात्र एवं गरीब लोगों को गैस कनेक्शन निश्शुल्क दे रही है। आयुष्मान भारत योजना गरीबों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने अधिकारियों को कैंप लगाकर जनता की समस्याओं का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। कहा कि भू माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, यह अभियान आगे भी चलता रहेगा। सड़क, बिजली, पानी, रोजगार, स्वास्थ्य सहित अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किये जा रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आतंकवाद, जातिवाद एवं गरीबी को समाप्त करना लक्ष्य है। इसके लिए प्रभावी कदम उठाए गए जिसके अच्छे परिणाम भी मिल रहे हैं। इस अवसर पर विधायक चायल संजय गुप्ता, विधायक सिराथू शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश पासी आदि थे।

chat bot
आपका साथी