स्वास्थ्य कैंप डेंगू से पीड़ितों का हुआ परीक्षण

मूरतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र सर्वाकाजी गांव में पिछले 15 दिनों से संक्रामक बीमारी फैली हुई है। डेंगू बुखार से पिछले दिनों दो लोगों की मौत भी हो गई थी। 100 से अधिक लोग बीमार थे। बीमारी पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य महकमा लगातार प्रयासरत है। पिछले पांच दिनों से गांव में लगातार कैंप लगाकर चिकित्सक बीमारी से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 06:26 AM (IST)
स्वास्थ्य कैंप डेंगू से पीड़ितों का हुआ परीक्षण
स्वास्थ्य कैंप डेंगू से पीड़ितों का हुआ परीक्षण

संसू , मूरतगंज : मूरतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र सर्वाकाजी गांव में पिछले 15 दिनों से संक्रामक बीमारी फैली हुई है। डेंगू बुखार से पिछले दिनों दो लोगों की मौत भी हो गई थी। 100 से अधिक लोग बीमार थे। बीमारी पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य महकमा लगातार प्रयासरत है। पिछले पांच दिनों से गांव में लगातार कैंप लगाकर चिकित्सक बीमारी से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पीएन चतुर्वेदी के निर्देश पर बुधवार को मूरतगंज प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील सिंह की अगुवाई में कैंप लगाया गया, जिसमें 40 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण हुआ। पांच बुखार से पीड़ित लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि गंदगी की वजह से लोग बीमार हुए है। अब हालत में सुधार हो रहा है।

chat bot
आपका साथी