कोविड गाइडलाइन के पालन को जागरूक करें समितियां

कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए शासन व प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है। नोडल अधिकारी के निर्देश पर कस्बों व गांवों में गठित निगरानी समितियों को सक्रिय किया जा रहा है। समिति में प्रधान आशा एएनएम कोटेदार प्राथमिक व जूनियर विद्यालय का प्रधानाध्यापक सचिव लेखपाल शामिल हैं। मंगलवार को जनपद की कई ग्राम पंचायतों में बैठक कर समिति के सदस्यों को उनकी जिम्मेदारी से रूबरू कराया गया। साथ ही कस्बों व गांवों में भ्रमण कर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:55 PM (IST)
कोविड गाइडलाइन के पालन को जागरूक करें समितियां
कोविड गाइडलाइन के पालन को जागरूक करें समितियां

जासं, कौशांबी : कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए शासन व प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है। नोडल अधिकारी के निर्देश पर कस्बों व गांवों में गठित निगरानी समितियों को सक्रिय किया जा रहा है। समिति में प्रधान, आशा, एएनएम, कोटेदार, प्राथमिक व जूनियर विद्यालय का प्रधानाध्यापक, सचिव, लेखपाल शामिल हैं। मंगलवार को जनपद की कई ग्राम पंचायतों में बैठक कर समिति के सदस्यों को उनकी जिम्मेदारी से रूबरू कराया गया। साथ ही कस्बों व गांवों में भ्रमण कर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया गया।

विकास खंड मंझनपुर की ग्राम पंचायत टेवां में मंगलवार को आयोजित बैठक में खंड विकास अधिकारी सुधीर कुमार ने निगरानी समिति के सदस्यों से बताया कि गांव में कोरोना संक्रमण गांवों में फैल रहा है। बुखार व अन्य बीमारी से पीड़ित कुछ लोग जांच नहीं कराते हैं। जब उनकी हालत गंभीर हो जाती है तब अस्पताल पहुंचते हैं। ऐसे लोगों की जान बचाना मुश्किल हो रहा है। कहा कि समिति के सदस्य गांव का भ्रमण करें। जो व्यक्ति बीमार मिले। उनका स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराया जाए। एडीओ पंचायत कमलाकांत मिश्र ने कहा कि गांव में जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं। उनकी जानकारी देने के साथ साथ आशा, एएनएम आदि घर पहुंचकर उनकी जांच करें। जांच के जो भी परिणाम आए उनकी जानकारी ब्लाक के अधिकारियों को दिया जाए। प्रधान प्रतिनिधि अवनीश त्रिपाठी ने कहा कि ग्राम पंचायत में कोरोना संक्रमण न फैले। इसके लिए ग्रामीणों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बीमार हों तो कराएं स्वास्थ्य परीक्षण

संसू, नारा: वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए व टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए मंगलवार को सिराथू विकास खंड सिराथू के बरीपुर गांव में निगरानी समिति की बैठक संपन्न हुई।

ग्राम पंचायत बरीपुर में नव निर्वाचित प्रधान विवेक कुमार मौर्य की अगुवाई में निगरानी समिति की बैठक की गई। इस दौरान गांव में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए साफ सफाई पर चर्चा की गई। प्रधान ने कहा कि किसी व्यक्ति में बुखार, खांसी व अन्य बीमारी से पीड़ित व्यक्ति लापरवाही न बरते। आशा से संपर्क कर स्वास्थ्य परीक्षण कराएं।

chat bot
आपका साथी