इंसाफ दिलाने को गांव में चौपाल लगाएंगे अफसर

जागरण संवाददाता, कौशांबी : जन समस्याओं के निस्तारण के लिए अब अधिकारी गांव में ही चौपाल लगाएंगे। इसक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Apr 2017 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2017 11:07 PM (IST)
इंसाफ दिलाने को गांव में चौपाल लगाएंगे अफसर
इंसाफ दिलाने को गांव में चौपाल लगाएंगे अफसर

जागरण संवाददाता, कौशांबी : जन समस्याओं के निस्तारण के लिए अब अधिकारी गांव में ही चौपाल लगाएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। जल्द ही न्याय पंचायत व ग्राम पंचायत स्तर पर अधिकारी पहुंचकर जन समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करेंगे।

जन समस्याओं का निराकरण व जन सुविधाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल है। जिलाधिकारी एपी ¨सह ने बताया कि तहसील दिवस व थाना दिवसों में आई हुई शिकायतों से स्पष्ट हो रहा है जनपद में जन समस्याएं अधिक हैं। शिकायतों के निस्तारण के लिए तहसील दिवस व थाना दिवस के अलावा न्याय पंचायत स्तर पर चौपाल लगाई जाएगी। इसमें विकास, राजस्व, विद्युत, समाज कल्याण, बैंक, पशुपालन, कृषि आदि विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। चौपाल का प्रचार भी अच्छे तरीके से कराया जाएगा। जिससे हर व्यक्ति अपनी शिकायतें लेकर आ सके।

-----

घोटाले की भी खुलेगी पोल

चौपाल में विकास व राजस्व विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। यदि कोई गांव में कराए गए विकास कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत कराता है तो अधिकारी ग्राम पंचायत में कराए गए विकास कार्यों का स्थलीय सत्पान करेंगे। अनियमितता मिलने पर प्रधान व सचिव पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी