वायरल फीवर की चपेट में जिला जेल के बंदी

कौशांबी: वायरल फीवर की चपेट में इन दिनों जिला कारागार में बंदी और सजायाफ्ता भी आ गए हैं। रोजाना पांच

By Edited By: Publish:Wed, 27 Jul 2016 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jul 2016 10:56 PM (IST)
वायरल फीवर की चपेट में जिला जेल के बंदी

कौशांबी: वायरल फीवर की चपेट में इन दिनों जिला कारागार में बंदी और सजायाफ्ता भी आ गए हैं। रोजाना पांच से छह से बंदी बीमारी से जकड़ रहे हैं। अब तक 50 से ज्यादा बंदियों का इलाज जेल अस्पताल में कराया जा चुका है। कारागार में फैली संक्रामक बीमारी से बंदी सकते में हैं।

बारिश की फुहार, चटक धूप के साथ उमसभरी गर्मी का कहर दोआबा में जारी है। मौसम के बदलते मिजाज से जहां गांव-गांव संक्रामक बीमारी ने दस्तक दी है, वहीं जिला कारागार के सजायाफ्ता और बंदी भी वायरल फीवर से जकड़ने लगे हैं। पखवारे भर के भीतर जिला जेल में 50 से अधिक बंदियों का उपचार कराया जा चुका है। रोजाना पांच से छह बंदी वायरल फीवर की चपेट में आ रहे हैं, जिनका इलाज जिला जेल के ही अस्पताल में कराया जा रहा है।

जेल अधीक्षक एचआर दोहरे ने बताया कि जिला कारागार की अस्पताल में होनी वाली ओपीडी में रोजाना आधा दर्जन बंदियों में वायरल फीवर मिल रहा है। उनका समुचित इलाज कराया जा रहा है।

-------------

हालत बिगड़ने पर लाया जाता है जिला अस्पताल

जिला कारागार में वायरल फीवर की चपेट में आए बंदियों की हालत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल लाया जाता है। जांच के बाद प्राथमिक उपचार कराकर जिला कारागार भेज दिया जाता है।

--------

छुआछूत की आशंका से सहमे बंदी

जिला कारागार में वायरल फीवर को लेकर छुआछूत की आशंका से बंदी सहमे हुए हैं। बीमार बंदियों को स्वस्थ बंदियों के बैरिक से बाहर नहीं रखा जाता है।

chat bot
आपका साथी