अफसर हुए संक्रमित, फिर भी बेपरहवाह कर्मी

तहसील में न तो मास्क का प्रयोग हो रहा है और न ही कुर्सियों के बीच दूरी है। कर्मचारियों की बेपरवाही कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 06:57 AM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 06:57 AM (IST)
अफसर हुए संक्रमित, फिर भी बेपरहवाह कर्मी
अफसर हुए संक्रमित, फिर भी बेपरहवाह कर्मी

कासगंज, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मरीजों की संख्या में भी रोज इजाफा हो रहा है, इसके बाद भी जनता से सीधे जुड़े महकमों में न दूरी दिख रही है न सावधानी। आम जनता तो बेपरवाह है ही, कर्मचारी भी लापरवाह बने हुए हैं। दैनिक जागरण ने सोमवार को तहसील की स्थिति देखी तो नजारा चौंकाने वाला था। बताते चलें, तहसील के अधिकारियों को पूर्व में संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती होना था। इसके बाद भी तहसील में दिखने वाले नजारे कहीं से भी सावधानी नहीं दर्शा रहे थे।

तहसील परिसर में गेट के निकट कोविड हेल्प डेस्क है, लेकिन इसके बाद भी कई लोग यहां पर बगैर चेकिग कराए अंदर पहुंच रहे थे। इनमें से कइयों के चेहरों पर मास्क भी नहीं था तो तहसील परिसर में भी कई लोग बगैर मास्क घूम रहे थे।

तहसील के ऊपरी मंजिल पर बने हॉल में फरियादियों के लिए रखी हुई कुर्सियों में भी एक मीटर का फासला नहीं है। वहीं लेखपाल एवं कर्मचारियों के सामने कुर्सियों पर बैठे फरियादी भी पास पास में बैठे हैं, जो कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे सकते हैं।

एक कक्ष में लेखपाल एवं कानूनगो कार्य कर रहे हैं। कोविड नियमावली के तहत दफ्तर में कर्मचारियों को कार्य के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखनी है, लेकिन यहां पर कुछ कर्मचारी बगैर मास्क कार्य करते हुए नजर आए तो कुर्सियां भी पास-पास थी।

कासगंज तहसीलदार अजय कुमार ने बताया कि हम चिकित्सकीय अवकाश से आज ही लौटे हैं। हमने कुछ लोगों को बगैर मास्क देखा तो उनको टोका भी। कल से और सख्ती करेंगे। कर्मचारियों को भी इस संबंध में हिदायत देंगे।

chat bot
आपका साथी