15 महीने बाद सोलर लाइटों से जगमग हुए गांव

आखिरकार 15 महीने बाद ब्लॉक के चार गांव में सोलर लाइट की रोशनी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Aug 2018 12:02 AM (IST) Updated:Wed, 29 Aug 2018 12:02 AM (IST)
15 महीने बाद सोलर लाइटों से जगमग हुए गांव
15 महीने बाद सोलर लाइटों से जगमग हुए गांव

जागरण संवाददाता, अमांपुर: आखिरकार 15 महीने बाद ब्लॉक के चार गांव में सोलर लाइट की रोशनी से जगमग हो गए। सवा साल पहले लाइटों के लिए मुरादाबाद की एक फर्म ने रकम ली थी, लेकिन काम पूरा ही नहीं किया। दैनिक जागरण में 15 अगस्त को खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी। इसके बाद गांवों में लाइटें लगने का काम शुरु हो गया है, अब तक 18 लाइट लगाई जा चुकी हैं।

ब्लॉक की चार ग्राम पंचायतों रामपुर सिद्धपुर, बारानगर, सरसई वन, फिरोजपुर में सवा साल पहले सचिव भगवान दास ने प्रधानों से सोलर लाइट लगवाने के लिए मुरादाबाद की यह यामीरा कंट्रक्शन फर्म को ठेका दिलवाया था। फर्म को प्रति ग्राम पंचायत से लाइट लगवाने के लिए 1.23 लाख रुपये के चेक दिलवाए गए थे। चेक मिलने के महीनों बाद भी लाइट नहीं लगी और रुपए लेने के बाद कंपनी भी गायब हो गई। ग्रामीणों ने कंपनी से संपर्क साधा, लेकिन कोई हल नहीं निकला। समूचा प्रकरण दैनिक जागरण में प्रकाशित हुआ तो हड़कंप मच गया। डीएम आरपी ¨सह ने मामले को संज्ञान लेते हुए लाइट नहीं तो राशि लौटाने निर्देश दिया। इसके बाद मामले से जुड़े सभी के होश खराब होने लग गए। अब इन चारों गांव में लाइट लगने का काम शुरु हो गया है। किसी गांव में चार और किसी में पांच सोलर लाइट लगाई जा चुकी हैं। अभी तक इन चारों गांवों में 18 लाइटें लग चुकी है।

--

-फर्म पर मुकदमे की चर्चा-

सोलर लाइट लगाने वाली मुरादाबाद की यामीरा कंट्रक्शन फर्म के खिलाफ सचिव भगवान दास ने मुकदमा दर्ज कराने को थाना में तहरीर दी है। अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

-ग्रामीण बोले, धन्यवाद जागरण

चारों गांव में सोलर लाइट लगने के बाद ग्रामीण रोशनी से जगमग गांव को देखकर खुश हैं तो जागरण का भी शुक्रिया अदा कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि दैनिक जागरण में उनकी आवाज को जोरदारी से अफसरों के उठाया, तभी उनके गांव में लाइट लगने का काम शुरू हो सका।

chat bot
आपका साथी