माता जिनको याद करें वो लोग निराले होते हैं

कासगंज: माता रानी के भजनों पर झूमे श्रद्धालु। पटियाली के ग्राम सिकंदरपुर वैश्य में शनिवार रात को हुआ मां भगवती का जगराता।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Apr 2018 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 01 Apr 2018 10:20 PM (IST)
माता जिनको याद करें वो लोग निराले होते हैं
माता जिनको याद करें वो लोग निराले होते हैं

जागरण संवाददाता, कासगंज: पटियाली के ग्राम सिकंदरपुर वैश्य में शनिवार रात मां भगवती के जगराते का आयोजन किया गया। शर्मा जागरण मंडल के कलाकारों ने भोर की पहली किरण तक माता के भजनों को गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। जगराते के समापन पर भंडारा हुआ।

जगराते का शुभारंभ श्रद्धालुओं द्वारा माता की ज्योति प्रज्ज्वलित कर किया गया। उसके बाद जागरण मंडल के कलाकारों ने मां सरस्वती और गणेश वंदना के साथ दुर्गा आह्वान किया। गायक कलाकार नीलेश शर्मा ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है। माता जिनको याद करें वो लोग निराले होते है। गीत गाकर श्रोताओं की वाहवाही लूटी। महिला कलाकार ने लांगुरिया मेरौ बड़ौ होशियार पानी में रेल चलावै, मां मुरादें पूरी कर दे हलवा बाटूंगी महिला और पुरुष कलाकारों ने संयुक्त रूप से लांगुरिया गा कर श्रोताओं का थिरकने पर मजबूर किया। श्रोताओं की मांग कलाकार ने बेटियां क्यों पराई होती हैं.. गीत गाया। भोर तक चले माता के जगराते में श्रद्धालु भक्ति भजनों पर झूमते रहे। तारा रानी की कथा के साथ जगराता संपन्न हुआ। माता की आरती उतारी गई और प्रसाद वितरित किया गया। इस मौके पर राजाराम, कमल किशोर, अजय, प्रदीप, पप्पन, रक्षपाल, सतीश, संदीप, सत्यवीर, कमला देवी, वीरवती, राधा, सुमन सहित आदि बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी