पिता ने मासूम बच्ची को ¨जदा जलाकर मार डाला

जागरण संवाददाता, कासगंज: थपकी देकर सुलाने वाले हाथों ने मासूम को हमेशा के लिए मौत के आ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 08:53 PM (IST)
पिता ने मासूम बच्ची को ¨जदा जलाकर मार डाला
पिता ने मासूम बच्ची को ¨जदा जलाकर मार डाला

जागरण संवाददाता, कासगंज: थपकी देकर सुलाने वाले हाथों ने मासूम को हमेशा के लिए मौत के आगोश में सुला दिया। बेटी का हत्यारा बनकर बाप ने पिता के रिश्ते को कंलकित कर दिया।

थाना ढोलना क्षेत्र के गांव हरसेना में पिता ने घर में बंद कर पांच साल की मासूम को ¨जदा जलाकर मार डाला। घटना के बाद भाग रहे हत्यारे को ग्रामीणों ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। गांव हरसेना निवासी महीपाल मजदूरी करता है, भूमिहीन किसान है। इसके दो पुत्र और तीन बेटियां हैं। सोमवार दोपहर को उसकी सबसे छोटी पुत्री पांच साल की सोमवती अपने घर के बाहर बच्चों के साथ खेल रही थी, इसी बीच पिता बच्ची को घर ले गया। उस समय घर पर कोई नहीं था। बेटी की मां सुमित्रा खेत पर गई हुई थी और बड़ा भाई विनोद 18 साल और 15 साल का प्रमोद भट्ठे पर मजदूरी करने गए थे, जबकि 9 साल की बहन माधुरी और 7 साल की चांदनी गांव के ही परिषदीय स्कूल में पेपर देने गई थी। पिता ने इस मासूम को जान से मारने की ठान ली और मिट्टी का तेल छिड़ककर उसके शरीर को आग के हवाले कर दिया। आग लगने के बाद मासूम की चीखों से दोपहर का सन्नाटा भी टूट गया। आसपास के ग्रामीण उसके घर की ओर भागे, तब तक सोमवती की मौत हो चुकी थी। इस दौरान पिता यहां से बाहर निकलकर भाग गया और गांव के खेत में खड़ी गेहूं की फसल में छुप गया। पीछा करते ग्रामीणों ने हत्यारे बाप को खेत में दबोच लिया, तब तक ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीणों में यह चर्चा थी कि महीपाल ने गांव का ही नाम बदनाम नहीं किया, बल्कि पिता के रिश्ते को भी कलंकित कर दिया है। पुलिस घटना का कारण पता कर रही है। ढोलना थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि हत्यारे को गिरफ्तार किया है, पांच साल की मासूम की ¨जदा जलाकर मारने के अपराध में उसे जेल भेजा जा रहा है।

किलकारियों के आंगन में चीखों का दर्द

जागरण संवाददाता, कासगंज: हर रोज जिस आंगन में मासूमों की किलकारियां सुनाई देती थीं, उस आंगन में चीत्कार सुनाई दे रहा था। मां को अभी भी भरोसा नहीं है कि पति ने ही बेटी की जान ले ली, जबकि हत्यारा शराब के नशे में स्वयं जुल्म कबूल कर रहा था। सोमवार दोपहर लगभग एक बजे पिता महीपाल ने 5 साल की मासूम सोमवती को ¨जदा जलाकर मार दिया और इसके बाद वह चिल्लाता हुआ गांव से खेतों की ओर भागा कि मैंने अपनी बेटी मार डाली, उसके कदम लड़खड़ाए हुए थे। ग्रामीणों ने जब उसको दबोच लिया तो उसने स्वीकार भी कर लिया कि अपनी बेटी को मार डाला है, लेकिन वह कारण नहीं बता रहा था। नशे में धुत महीपाल पुलिस को भी कोई सही जानकारी नहीं दे पा रहा था। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कच्ची शराब का कारोबार जमकर हो रहा है, यहां युवा पीढ़ी शराब के नशे में नशे की लत में बर्बादी की ओर जा रही है। वहीं दूसरी ओर मृतका की मां सुमित्रा अभी भी भरोसा नहीं कर रही है कि कि उसके पति ने ही बेटी की हत्या की होगी।

बेटियों पर कबू न उठायो हाथ:

मृतका की मां सुमित्रा का रो-रोकर बुरा हाल था, लेकिन उसकी जुबां पर एक ही बात थी कि बेटी को तो उन्होंने कभी नहीं मारा, भले ही बेटों पर हाथ छोड़ दिया हो। ना जाने यह घटना कैसे हुई है

भाभी मैं बेटी को मार आया: मासूम की हत्या के बाद गांव से भाग रहे पिता ने गांव की एक महिला से रास्ते में कहा कि भाभी एक बात किसी को मत बताना मैं अपनी बेटी को जलाकर मार आया हूं। यह सुनकर भाभी भी दंग रह गई और हत्यारों को पकड़ने के लिए चिल्लाने लगी, उसके बाद तो गांव की महिलाओं ने भी हत्यारे का पीछा किया।

chat bot
आपका साथी