अमृत योजना में कासगंज नगर पालिका को मिले 79 करोड़

कासगंज संवाद सहयोगी कासगंज नगर पालिका को अमृत पेयजल योजना पार्ट-2 में शासन से 79 करोड़ मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 05:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 05:30 AM (IST)
अमृत योजना में कासगंज नगर  पालिका को मिले 79 करोड़
अमृत योजना में कासगंज नगर पालिका को मिले 79 करोड़

कासगंज, संवाद सहयोगी: कासगंज नगर पालिका को अमृत पेयजल योजना पार्ट-2 में शासन से 79 करोड़ मिले हैं। इसके लिए शनिवार को कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी के पास पत्र भी आ गया है। कमिश्नर ने डीएम कासगंज को आवंटित धनराशि से गुणवत्तापूर्ण काम कराने के निर्देश दिए हैं।

कमिश्नर ने बताया कि योजना के तहत वित्तीय वर्ष 20917-18 में कासगंज नगर पालिका का चयन हुआ था। इसमें पहली किस्त के तौर पर 28 करोड़ की पहले धनराशि आ गई थी। जिला प्रशासन ने इसके काम कराने के बाद उपभोग प्रमाण पत्र भी उपलब्ध करा दिए। अब शासन ने दूसरी किस्त के रूप में 79 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है। इसमें 44 करोड़ केंद्रांश, 25 करोड़ राज्यांश व 10 करोड़ का बजट अन्य मद से शामिल है।

मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शासन के धन का व्यय अमृत योजना की गाइडलाइन एवं वित्तीय नियमों के अंतर्गत किया जाए। इनका सख्ती से पालन किया जाए। योजना में किसी प्रकार की अनियमितता न हो ने पाए। मंडलायुक्त ने कहा है कि परियोजना लागत में शामिल निकाय अंश की धनराशि संबंधित निकाय द्वारा ही वहन की जाएगी एवं आवंटित धनराशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र समयबद्ध रूप से भारत सरकार, राज्य सरकार एवं महालेखाकार इलाहाबाद को उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्य प्रारंभ करने से पूर्व वित्तीय हस्त पुस्तिका के अनुसार सक्षम स्तर से तकनीकी स्वीकृति प्राप्त कर ली जाए। व्यय वित्त समिति द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन के तहत ही निष्प्रयोज्य उपकरणों एवं सामग्री से प्राप्त धनराशि राजकोष में जमा कराई जाए।

chat bot
आपका साथी