स्टेशन की व्यवस्थाएं 'ट्रैक' पर आने की उम्मीद

संवाद सहयोगी झींझक: कंचौसी में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होने से लोगों में रेलवे स्टेशन की द

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 05:59 PM (IST)
स्टेशन की व्यवस्थाएं 'ट्रैक' पर आने की उम्मीद
स्टेशन की व्यवस्थाएं 'ट्रैक' पर आने की उम्मीद

संवाद सहयोगी झींझक: कंचौसी में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होने से लोगों में रेलवे स्टेशन की दशा सुधरने की आस जागी है।

कानपुर देहात व औरैया जनपद की सीमा में स्थित कंचौसी रेलवे स्टेशन की आय सालाना करीब 36 लाख है। यहां से रोजाना करीब 6 सौ मासिक टिकट धारी यात्री यात्रा करते हैं। परंतु यह स्टेशन आज भी दुर्दशा का शिकार है।

रेलवे स्टेशन पर अप व डाउन की चारों लाइनें प्लेटफार्मों के बीच में हैं। जिसके कारण मेन लाइन पर आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को जान जोखिम में डाल कर लाइन पार करनी पड़ती है। जिससे हादसे का खतरा रहता है। अप व डाउन के प्लेटफार्मों पर लगा एक-एक टिन शेड व एक-एक हैंड पंप नाकाफी साबित हो रहा था। एक वर्ष पूर्व अप के प्लेट फार्म की ऊंचाई बढ़ा कर पत्थर लगवाये गये थे। वह भी जगह-जगह टूट गये हैं। इस स्टेशन पर अव व डाउन के लिये चार-चार पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव है। किसी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव न होने के कारण लोगों को परेशानी है। रेलवे फाटक से स्टेशन जाने का रास्ता कच्चा है। कंचौसी में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय होने से लोगों में स्टेशन की दशा सुधार होने की आस जागी है।

इंसेट) पहले कर चुके शिकायत

कंचौसी के शिवशंकर, बसंत पोरवाल, देवेश पालीवाल, शौकतअली आदि का कहना है की पूर्व में हम लोग रेल अधिकारियों को पत्र भेज कर स्टेशन की समस्याओं से निजात दिलाने की मांग कर चुके हैं। परंतु हुआ कुछ भी नहीं। अब हमारे कस्बे में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम है, हम लोगों को आशा है कि कम से कम स्टेशन तक जाने के लिये रास्ता तो बन ही जायेगा।

इंसेट) सीएम से मिलेंगे

हम लोग सांसद के भाई राजेंद्र ¨सह के माध्यम से मुख्यमंत्री तक समस्या के समाधान के लिये आग्रह करेंगे। स्टेशन अधीक्षक कंचौसी पुष्पेंन्द्र ¨सह ने बताया कि स्टेशन की समस्याओं के बावत डीआरएम इलाहाबाद को लिखित पत्र भेजा है।

chat bot
आपका साथी