महिला सीएमएस के प्राइवेट ड्राइवर ने डार्करूम सहायक को धुना

समय पूरा होने के बाद दवा देने से मना करने पर मारपीट छीने रुपये अस्पताल कर्मियों में आक्रोश मुकदमा दर्ज कराने को दी तहरीर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 12:15 AM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 06:27 AM (IST)
महिला सीएमएस के प्राइवेट ड्राइवर ने डार्करूम सहायक को धुना
महिला सीएमएस के प्राइवेट ड्राइवर ने डार्करूम सहायक को धुना

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: साहब, जब ऊंचे पद पर हों तो उनके चहेतों का बेलगाम होना लाजिमी है। महिला अस्पताल की सीएमएस के प्राइवेट ड्राइवर के करीबी को समय पूरा होने के बाद दवा देने से डार्करूम सहायक ने मना किया तो उसने जमकर धुनाई कर दी और रुपये छीन लिए। चौकी के पुलिस कर्मी ने बीचबचाव किया। पीड़ित कर्मी ने ड्राइवर के खिलाफ तहरीर दी है।

जिला महिला चिकित्सालय की सीएमएस ने अपनी कार चलाने के लिए प्राइवेट ड्राइवर रखा है। गुरुवार की दोपहर करीब ढाई बजे ड्राइवर बबलू पुरुष अस्पताल के दवाखाना में दवा लेने के लिए गया था। वहां मौजूद कर्मचारी व डार्करूम सहायक ने समय पूरा होने का हवाला देकर दवा देने से मना कर दिया। इसी बात से नाराज होकर ड्राइवर ने डार्करूम सहायक राम सिंह के साथ मारपीट कर दी और जेब में पड़े 1900 रुपये छीन लिए। अस्पताल चौकी के हेड कांस्टेबल ने बीचबचाव कर मामला शांत कराया। इसी दौरान अस्पताल के अन्य कर्मियों के पहुंचने पर ड्राइवर भागकर महिला सीएमएस के कक्ष में छिप गया। मारपीट की जानकारी अन्य कर्मियों को होने पर आक्रोशित होकर एकजुट हो गए और पुरुष अस्पताल के सीएमएस के पास पहुंचे। इस पर सीएमएस स्वयं पीड़ित कर्मी को इमरजेंसी लेकर पहुंचे। ड्यूटी पर मौजूद इमरजेंसी चिकित्सक डॉ. निशांत पाठक ने इलाज किया। डार्करूम सहायक ने बताया कि महिला सीएमएस का ड्राइवर अक्सर पुरुष अस्पताल में आकर मनमानी करता है। मना करने पर अधिकारी का खास होने की धौंस जमाता रहता है। दवा देने से मना किया तो मारपीट कर रुपये छीन लिए। चौकी के सिपाही मेहरबान सिंह ने बताया कि मारपीट करने पर दोनों को अलग कर दिया गया था। मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अस्पताल कर्मी को कोतवाली भेजा गया है। डार्करूम सहायक ने महिला सीएमएस के प्राइवेट ड्राइवर द्वारा मारपीट करने की जानकारी दी थी। इमरजेंसी में उपचार के दौरान चोट मिली है। आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

-डॉ. आरए मिर्जा (प्रभारी सीएमएस जिला अस्पताल पुरुष) ड्राइवर ने मारपीट क्यों की, इस बारे में पता नहीं है। दोनों पक्षों को बुलाकर जानकारी कराई जाएगी तभी कार्रवाई संभव है।

-डॉ. कुमकुम शर्मा (सीएमएस महिला अस्पताल)

chat bot
आपका साथी