Hockey Championship : पंजाब को शिकस्त देकर सेमी फाइनल में पहुंची महिला यूपी टीम Kanpur News

राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में महिला वर्ग में झारखंड ओडिशा उप्र व हरियाणा ने जीत दर्ज की है।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 04:45 PM (IST)
Hockey Championship : पंजाब को शिकस्त देकर सेमी फाइनल में पहुंची महिला यूपी टीम Kanpur News
Hockey Championship : पंजाब को शिकस्त देकर सेमी फाइनल में पहुंची महिला यूपी टीम Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। ग्रीनपार्क में राष्ट्रीय फाइव ए साइड हॉकी चैंपियनशिप के चौथे दिन बुधवार को क्वार्टर फाइनल मैच हुए। इसमें यूपी ने पंजाब को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई तो ओडिशा, हरियाणा व झारखंड की टीम भी पहुंच गई।

4-1 से झारखंड ने दर्ज की जीत

बुधवार को महिला वर्ग का क्वार्टर फाइनल मैच झारखंड व कर्नाटक के बीच हुआ। पहले हाफ में झारखंड ने 3-0 की बढ़त बनाई। एकतरफा मुकाबले में झारखंड ने कर्नाटक को 4-1 से शिकस्त दी। झारखंड की अलका, इक्का, दीपिका व वीटन ने गोल किए।

बड़ी जीत के साथ यूपी की सेमीफाइनल में दस्तक

दूसरे मैच में उप्र ने पंजाब को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हाफ टाइम में 2-0 से आगे रहने वाली उप्र टीम ने दूसरे हाफ में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यूपी की डिकी लाललिन ने दो, अनुजा और पूजा ने एक-एक गोल दागा।

शूट आउट में ओडिशा ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

ओडिशा व महाराष्ट्र के बीच मैच बेहद रोमांचक रहा और अंतिम समय तक 1-1 की बराबरी पर रहा। इसके बाद मैच का परिणाम शूट आउट से किया गया। इसमें ओडिशा ने 3-2 से जीत दर्ज की। शूट आउट में ओडिशा की दिव्या ने तीन गोल और महाराष्ट्र की असीमा ने दो गोल किए।

हरियाणा के तूफान में उड़ा तमिलनाडु

महिला वर्ग का अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबला हरियाणा व तमिलनाडु के बीच खेला गया। हरियाणा ने पहले हाफ में 3-0 की बढ़त बनाने के बाद दूसरे हाफ में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पांच गोल दाग 8-0 से मैच जीता। हरियाणा की ओर से दीपिका व अनु ने तीन-तीन गोल दागे। उनका साथ मोनिका ने दो गोल कर बखूबी निभाया।

chat bot
आपका साथी