तालाब की खोदाई करवा रहे ब्लाक प्रमुख पर ग्रामीणों ने किया हमला, सिर फोड़ कर किया लहूलुहान

कदौरा के बबीना गांव में करा रहे थे काम मिट्टी ढुलाई के लिए ट्रैक्टर लगाने को लेकर हुआ विवाद।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 12:07 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 12:07 PM (IST)
तालाब की खोदाई करवा रहे ब्लाक प्रमुख पर ग्रामीणों ने किया हमला, सिर फोड़ कर किया लहूलुहान
तालाब की खोदाई करवा रहे ब्लाक प्रमुख पर ग्रामीणों ने किया हमला, सिर फोड़ कर किया लहूलुहान

जालौन, जेएनएन। बबीना गांव में तालाब की खोदाई करा रहे ब्लाक प्रमुख पर गुरुवार देर रात ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से वार कर उन्हें लहूलुहान कर दिया। ब्लाक प्रमुख के जमीन पर गिरते ही सभी भाग गए। सूचना पर पहुंचे समर्थक उन्हें लेकर सीएचसी पहुंचे। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

चार आरोपितों पर दर्ज हुआ मुकदमा

कदौरा ब्लाक क्षेत्र में तालाब की खोदाई मजदूरों के बजाय मशीनों से कराई जा रही है। बबीना गांव में लघु सिंचाई विभाग द्वारा तालाब खोदाई के काम का टेंडर निकाला गया था। टेंडर किसी और के नाम है, पर काम ब्लाक प्रमुख विजय निस्वा खुद करा रहे हैं। गुरुवार देर रात मशीनों से खोदाई का काम चल रहा था। तभी गांव निवासी अजय सिंह, रज्जू, संजय और अमित पहुंचे और निकलने वाली मिट्टी को ले जाने के लिए ट्रैक्टर लगाने का दबाव बनाने लगे। इसी बात को लेकर ब्लाक प्रमुख से उनकी बहस होने लगी। बात इतनी बढ़ी कि सभी ने लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से उन पर हमला कर दिया।

सिर पर गहरी चोट आते ही विजय बेहोश होकर गिर पड़े। यह देख हमलावर भाग निकले। इधर ब्लाक प्रमुख के समर्थक उनको लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां इलाज किया गया। थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि ब्लाक प्रमुख की तरफ से अजय, संजय, रज्जू और अमित के खिलाफ तहरीर दी गई है। चारों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मिट्टी की खरीद फरोख्त है मूल वजह

ग्रामीण बताते हैं कि तालाब से निकलने वाली मिट्टी की खरीद फरोख्त विवाद की मूल वजह है। एक तरफ मनरेगा मजदूरों के बजाय मशीन से खोदाई कराई जा रही है, वहीं दूसरी ओर मिट्टी को बेचकर रकम बटोरी जा रही है। इसके पूर्व भी हाता और कुठमिली में मशीन से खोदाई और मिट्टी बिक्री को लेकर मारपीट हो चुकी है।

ग्राम प्रधान से लिखवाकर लाने को कहा था

ब्लाक प्रमुख विजय ने बताया कि मिट्टी ले जाने का दबाव बनाया जा रहा था। इस पर उन्होंने चारों लोगों से ग्राम प्रधान गौरव उपाध्याय से मिट्टी ले जाने की बात लिखवाकर लाने के लिए कहा गया था। अचानक सभी ने प्राणघातक हमला कर दिया।  

chat bot
आपका साथी