Bikru Case Update: अब पता चला अनाम सीओ का नाम, एसआइटी की जांच में मिले थे दोषी

बिकरू कांड के बाद एसआइटी ने जांच में कई पुलिस कर्मियों और नौ सीओ के नाम सामने आए थे। इसमें बिल्हौर में 1997 में तैनात रहे सीओ का नाम अबतक पता नहीं चल सका था। अब नाम पता चलने पर मुख्यालय को पत्र भेजा गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:48 AM (IST)
Bikru Case Update: अब पता चला अनाम सीओ का नाम, एसआइटी की जांच में मिले थे दोषी
एसआइटी की जांच में नौ सीओ दोषी पाए गए हैं।

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड को लेकर एसआइटी की जांच में बिल्हौर के जिन अनाम सीओ को दोषी माना गया था, उनका नाम पता चल गया है। हालांकि पुलिस ने नाम की पुष्टि के लिए मुख्यालय से पत्राचार किया है, ताकि जांच में उन्हें शामिल करके नोटिस जारी की जा सके।

एसआइटी की जांच में ऐसे 11 सीओ चिन्हित किए गए थे, जिसमें नौ के नाम थे, जबकि दो सीओ के नाम के स्थान पर उनकी तैनाती अवधि का जिक्र किया गया है। 24 जुलाई 1997 को नियुक्त तत्कालीन सीओ बिल्हौर और 12 जुलाई 1997 को नियुक्त तत्कालीन सीओ रसूलाबाद की नियुक्ति के नाम पता नहीं चल पाए थे। सूत्रों के मुताबिक बताया एक सीओ के नाम की जानकारी मिल गई है। बिल्हौर में इस समयावधि में बृज सिंह के नाम से सीओ कार्यरत थे। सीओ के नाम की पुष्टि के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र भेजा गया है।

पांच ने दर्ज कराए बयान

एसआइटी की जांच में दोषी जिन नौ सीओ के नाम प्रकाश में आए थे, उनमें सभी को नोटिस भेजकर बयान देने के लिए बुलाया गया था। सूत्रों के मुताबिक तत्कालीन सीओ नंदलाल, सुंदर लाल, राम प्रकाश अरुण समेत पांच सीओ अब तक बयान दर्ज करा चुके हैं। सभी ने अपने बयानों में थाना पुलिस पर पल्ला झाड़ दिया है। बयानों में कहा है कि शस्त्र लाइसेंस को लेकर थाना पुलिस और डीसीआरबी रिपोर्ट देती है। वह तो उनकी रिपोर्ट देखकर ही आगे कार्रवाई करते हैं। सीओ कार्यालय में अपराधिक इतिहास का कोई रिकार्ड नहीं होता है।

इन पर जांच की आंच

नंदलाल, तत्कालीन सीओ बिल्हौर करुणाकर राय, तत्कालीन सीओ बिल्हौर सुंदर लाल, तत्कालीन सीओ बिल्हौर प्रेमप्रकाश, तत्कालीन सीओ बिल्हौर राम प्रकाश अरुण, तत्कालीन सीओ बिल्हौर सुभाष चंद्र शाक्य, तत्कालीन सीओ बिल्हौर लक्ष्मी निवास, तत्कालीन सीओ बिल्हौर अकबरपुर अमित कुमार, तत्कालीन सीओ कार्यालय, पासपोर्ट हरेंद्र कुमार यादव, तत्कालीन सीओ सीसीमऊ।

chat bot
आपका साथी