हमीरपुर : दो दिन में 274 मिमी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कानपुर-सागर हाईवे डूबा और रेलवे ट्रैक पर भी भरा पानी

UP Weather News Update हमरीपुर में भीषण बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और दोपहर में दस मिनट के लिए रात जैसा अंधेरा हो गया। जिले में 32 घंटे में 274 एमएम वर्षा दर्ज की गई है और रेलवे अंडरपास में पानी भरने से आवागमन बाधित है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 21 Sep 2022 09:54 PM (IST) Updated:Wed, 21 Sep 2022 09:54 PM (IST)
हमीरपुर : दो दिन में 274 मिमी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कानपुर-सागर हाईवे डूबा और रेलवे ट्रैक पर भी भरा पानी
हमीरपुर बारिश के बाद हर तरफ पानी ही पानी।

हमीरपुर, जागरण संवाददता। UP Weather News Update : बीते दो दिन से बदले मौसम और आसमान में छाए बादल लगातार भिगो रहे हैं। मंगलवार की रात से जारी बारिश 274 मिमी रिकार्ड की जा चुकी है। हर तरफ पानी ही पानी नजर आने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। सुमेरपुर ब्लाक के कुंडौरा गांव स्थित बंधी फटने से कानपुर-सागर हाईवे भी डूब गया और वाहनों का आवागमन बाधित है। वहीं मौदाह में रेलवे ट्रैक पर पानी भरन जाने पर आनन फानन पंपिंग सेट लगाकर निकाला गया है। कस्बों और गांवों में कई मकान धराशायी हो गए हैं और कुरारा जोल्हूपुर मार्ग भी डूबा नजर आने लगा है। 

हमीरपुर जनपद में मंगलवार की रात से बारिश का सिलसिला बुधवार देर शाम तक जारी रहा। कई घंटों तक हुई बारिश से कई स्थानों में अफरा तफरी का माहौल बन गया है और मुख्यालय के कई मोहल्ले जलमग्न हाे गए हैं। लोगों के घरों में पानी घुसने से बाढ़ जैसे ही हालात बन गए हैं।

बंधी फटने से कानपुर-सागर हाईवे पर पानी

कुंडौरा गांव के पास बंधी भी फट गई, जिसके कारण कानपुर सागर हाईवे भी जलमग्न हो गया है। लोगों के घुटनों तक हाईवे पर पानी भरने से वाहनों का आवागमन प्रभावित है और जाम लगा है। एक-एक करके वाहन निकलवाए जा रहे हैं। बंधी फटने से आसपास के क्षेत्रों में भी पानी भर गया है और लोगों के मकान ढह गए।

रेलवे ट्रैक पर भरा पानी तो इंटरसिटी का प्लेटफार्म बदला

भीषण बारिश से रागौल रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया। ट्रेनों का संचालन सुचारु रखने के लिए रेलवे कर्मचारियों ने आनन फानन पंपिंग सेट लगाकर पानी निकाला। इस बीच इंटरसिटी ट्रेन आने का समय होेन पर प्लेटफार्म बदला गया। प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रैक में पानी होने के कारण दोपहर चित्रकूट जाने वाली इंटरसिटी को प्लेटफार्म नंबर दो से रवाना किया गया। अरतरा मार्ग, सिसोलर मार्ग व बांदा मार्ग पर रेलवे अंडरपास में पानी भर जाने से आवागमन बाधित रहा। रेलवे कर्मी अंडरपास में भरा पानी निकालने के लिए पंपिंग सेट लगाते रहे।

इतनी बारिश कि दिन में रात जैसा नजारा

बुधवार को भीषण बारिश के चलते दोपहर एक बजे लोगों को रात जैसा नजारा दिखाई दिया। करीब 10 मिनट तक अंधेरा छाया रहने से लोगों को वाहनों की हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार की सुबह आठ बजे से बुधवार की शाम चार बजे तक 32 घंटों में 274 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई है। शाम छह बजे से फिर वर्षा शुरू हो गई।

chat bot
आपका साथी