UP Panchayat Chunav 2021: मुलायम परिवार की बहू मृदुला ने बीडीसी सदस्य के लिए इटावा में कराया नामांकन

UP Panchayat Chunav 2021 तेज प्रताप यादव के सांसद बनने के बाद ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुई थीं। पहले एससी महिला के लिए आरक्षित हुई थीबदले परिसीमन में पिछड़ी जाति के लिए हुई। मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई की प्रधानी के लिए रामफल वाल्मीकि ने नामांकन कराया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 08:43 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 08:43 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: मुलायम परिवार की बहू मृदुला ने बीडीसी सदस्य के लिए इटावा में कराया नामांकन
क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए नामांकन करतीं मृदुला यादव मध्य में उनके पीछे हैं पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव।

इटावा, जेएनएन। UP Panchayat Chunav 2021 सैफई की निवर्तमान ब्लाक प्रमुख सपा नेता और पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव की मां मृदुला यादव ने क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए वार्ड-20 से बुधवार को नामांकन कराया। उनके प्रस्तावक सदस्य डॉ. अक्षय यादव, पूर्व सांसद तेजप्रताप की पत्नी राजलक्ष्मी मौजूद रहीं।

वर्ष 1994 में सैफई ब्लाक की स्थापना की गई है। उस समय सैफई के ब्लाक प्रमुख मुलायम सिंह यादव के भतीजे रणवीर सिंह यादव निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। वर्ष 2002 में उनके निधन के बाद सैफई ब्लाक प्रमुख के तौर पर धर्मेंद्र यादव ने कामकाज संभाला। धर्मेंद्र यादव के बाद ब्लाक प्रमुख के तौर पर कार्यवाहक की स्थिति में डॉ.अरविंद कुमार रहे। इसके बाद तेज प्रताप सिंह ब्लॉक प्रमुख रहे, लेकिन जब तेज प्रताप मैनपुरी से सांसद बने तो उनकी मां मृदुला सैफई की ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुईं थीं। पिछले दिनों सैफई ब्लॉक प्रमुख की सीटें प्रधान की तरह ही एससी महिला के लिए रिजर्व कर दी गई थीं लेकिन बदले परिसीमन में यह सीट पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित कर दी गई।

chat bot
आपका साथी