उन्नाव: जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड फुल, बुखार के मरीजों की ओपीडी में लगी भीड़

उन्नाव में बुखार के मामले थम नहीं रहे हैं। सोमवार को एकबार फिर बुखार के कई मरीज जिला अस्पताल पहुंचे। रविवार अवकाश के बाद खुली ओपीडी में 1666 मरीजों ने पंजीकरण कराकर डाक्टरों को दिखाया। अधिकतर मरीजाें में डेंगू व टाइफाइड के लक्षण सामने आ रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:54 PM (IST)
उन्नाव: जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड फुल, बुखार के मरीजों की ओपीडी में लगी भीड़
जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। बुखार का प्रकोप लगातार जारी है। जिला अस्पताल में हर दिन बुखार के रोगी भर्ती हो रहे हैं। इनमें भी डेंगू के लक्षण वाले मरीज अधिक आ रहे हैं। इससे डेंगू वार्ड फुल है। रविवार अवकाश के बाद जिला अस्पताल ओपीडी खुली तो मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी। 1666 मरीजों ने डाक्टरों को दिखाया जिनमें ढाई सौ से अधिक मरीज जुकाम, खांसी बुखार के रहे। गंभीर बुखार के 37 मरीज मिले जिनमें सात को भर्ती किया गया जबकि डायरिया के पांच मरीजों को इमरजेंसी में भर्ती किया गया है।

सोमवार को जिला अस्पताल में ओपीडी से लेकर जांच केंद्र तक मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। पर्चा बनवाने और सैंपल देने के लिए लाइन तोड़ स्वास्थ्य कर्मियों से जोड़ जुगत कर कई मरीज बिना लाइन में लगे आगे पहुंच गए इसे लेकर लाइन में लगे लोगों ने विरोध कर हंगामा किया इससे मरीजों के तीमारदारों में तीखी झड़प भी हुई। सुरक्षा गार्डों ने समझा बुझा उन्हें शांत कराया। ओपीडी में चिकित्सक कक्षों के बाहर भी पहले दिखाने को लेकर धक्का मुक्की होती रही। सीएमएस डा. पवन कुमार ने बताया कि 1666 पर्चा बनाए गए हैं जिनमें 618 पुरुष, 555 महिलाएं, 254 मेल चाइल्ड  और 239 फीमेल चाइलड शामिल रहे। मरीजों की सबसे अधिक भीड़ फिजीशियन और बालरोग विशेषज्ञों के कक्षों में रही। जिला अस्पताल पहुंचे मरीजों में बुखार के 37 गंभीर मरीज मिले जिनमें सात को भर्ती किया गया है। वहीं डायरिया के पांच मरीज भर्ती किए गए। अधिकांश बुखार पीड़ित भर्ती मरीजों को डेंगू के लक्षण होने से उन्हें डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है इससे डेंगू वार्ड फुल है।  

चार को टाइफाइड: जिला अस्पताल डायग्नोस्टिक सेंटर में सोमवार को विडाल की 48 जाच की गई जिसमें चार को टाइफाइड होने की पुष्टि हुई है। सीएमएस डा. पवन कुमार ने बताया कि एक का सैंपल लेकर डेंगू की एलायजा जांच को भेजा गया है। 

chat bot
आपका साथी