स्वाति सिंह ने किया सरकार का बचाव, बोलीं- संवासिनी गृह मामले में नहीं हुई कोई कोताही

महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री ने अफसरों को दी क्लीनचिट प्रियंका के ट्वीट पर बोलीं छवि खराब करने पर हर शख्स पर कार्रवाई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 04:04 PM (IST)
स्वाति सिंह ने किया सरकार का बचाव, बोलीं- संवासिनी गृह मामले में नहीं हुई कोई कोताही
स्वाति सिंह ने किया सरकार का बचाव, बोलीं- संवासिनी गृह मामले में नहीं हुई कोई कोताही

कानपुर, जेएनएन। महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने जिम्मेदार अफसरों को क्लीनचिट देते हुए कहा कि संवासिनी गृह के मामले में कहीं कोई चूक नहीं हुई है। वह शुक्रवार को सॢकट हाउस में पत्रकारों से बात कर रही थीं। बता दें कि उप्र राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ. सुचिता चतुर्वेदी ने इस पूरे घटनाक्रम की जांच के बाद चूक की बात स्वीकार की थी।

संवासिनी गृह व बालगृह का किया निरीक्षण

महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री स्वाति  सिंह शुक्रवार को राजकीय संवासिनी गृह पहुंचीं और निरीक्षण किया। उन्होंने परिसर की व्यवस्थाओं को देखा। इसके बाद यहां से वह कल्याणपुर स्थित राजकीय बालगृह बालक पहुंचीं और व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। बालगृह का निरीक्षण करने के बाद वह श्रमजीवी छात्रावास ख्योरा गईं। छात्रावास को संवासिनियों के रहने के लिए तैयार किया जा रहा है। निरीक्षण के बाद वह सॢकट हाउस पहुंचीं। उन्होंने कहा कि संवासिनी गृह मामले में कहीं कोई कोताही नहीं बरती गई है। गलत खबरें मीडिया में दी गईं। बाालिकाओं की पूरी जांच रिपोर्ट है। एचआइवी और हेपेटाइटिस सी की रिपोर्ट भी नहीं है। योगी जी की सरकार संवेदनशील है। संक्रमित डिजीज है यह मानती हूं, लेकिन कहीं से कोई कोताही नहीं बरती गई। विपक्ष सरकार की छवि खराब करना चाहता है।

डॉ. सुचिता चतुर्वेदी की बच्चियों को समय पर क्वारंटाइन न करने की चूक मानने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि रैंडमली सैंपल लिए गए। जाहिर है एक बच्ची पॉजिटिव है तो दूसरे बच्चे भी संक्रमित हुए होंगे। दोबारा सभी का टेस्ट हुआ। जो बालिकाएं पॉजिटिव आईं उन्हें अस्पताल भेजा गया, जबकि अन्य सभी को क्वारंटाइन किया गया। प्रियंका वाड्रा के ट्वीट पर कहा कि सरकार अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए काम कर रही है। ऐसे मेें छवि बिगाडऩे पर कार्रवाई सभी पर हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी