Saiyed Mushtak Ali Trophy: कोच व चयनकर्ताओं ने सीनियर क्रिकेटरों को कराया अभ्यास, कैंप के दूसरे दिन भी रहेगा यही फॉर्मेट

टास्क देकर गेंदबाजों व बल्लेबाजों की तैयारियों को परखा गया। बाॅलिंग मशीन पर बल्लेबाजों को कराया शाॅर्टपिच गेंद खेलने का अभ्यास। बकि बल्लेबाजी में कप्तान प्रियम अलमास उपेंद्र ने खूब शॉट जमाएं। बॉलिंग मशीन लगाकर बल्लेबाजों को यार्कर व शार्टपिच गेंदों पर कड़ा अभ्यास कराया गया।

By ShaswatgEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 04:56 PM (IST)
Saiyed Mushtak Ali Trophy: कोच व चयनकर्ताओं ने सीनियर क्रिकेटरों को कराया अभ्यास, कैंप के दूसरे दिन भी रहेगा यही फॉर्मेट
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से संबंधित सांकेतिक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा कमला क्लब में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के लिए सीनियर टीम कैंप लगाया गया। फाइनल कैंप में खिलाड़ियों में बेहतर प्रदर्शन कर छाप छोड़ने की होड़ दिखी। कोच ज्ञानेंद्र पांडेय ने कप्तान प्रियम व चयनकर्ताओं के साथ खिलाड़ियों पर पैनी नजर रखी। मंगलवार को कैंप के दूसरे दिन ग्रीनपार्क में अभ्यास मैच आयोजित कराकर खिलाड़ियों की तैयारी परखी जाएगी। 

गेंदबाजों को दिया गया ये टास्क 

सोमवार को खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ की काेविड रिपोर्ट आने के बाद संभावित 25 खिलाड़ियों ने योग व जिम सेशन से दिन की शुरुआत की। इसके बाद नेट्स में बल्लेबाजों व गेंदबाजों को टास्क देकर उनके स्किल को परखा गया। कोच ज्ञानेंद्र पांडेय ने खिलाड़ियों की क्षमता के अनुसार हर बल्लेबाज पर छह तेज गेंदबाज व चार स्पिनर को लगाया। उन्होंने बल्लेबाजों को अधिक से अधिक बाउंड्री मारने व गेंदबाजों को शून्य गेंद डालने का टास्क दिया। क्योंकि टी-20 फार्मेट में होने वाले टूर्नामेंट में शून्य गेंद का विशेष महत्व होता है। नेट्स पर गेंदबाज अंकित राजपूत ने लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर कोच का ध्यान आकर्षित किया। जबकि बल्लेबाजी में कप्तान प्रियम, अलमास उपेंद्र ने खूब शॉट जमाएं। सीनियर मैनेजर क्रिकेट ऑपरेशन श्रेयांश कार्तिकेय ने बताया कि बॉलिंग मशीन लगाकर बल्लेबाजों को यार्कर व शार्टपिच गेंदों पर कड़ा अभ्यास कराया गया। कोच ज्ञानेंद्र पांडेय के मुताबिक हर खिलाड़ी पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। उनके फिटनेस से लेकर खेल स्तर पर खासा ध्यान दिया जा रहा है। ताकि खिलाड़ी टूर्नामेंट में अपनी पूरी तैयारी के साथ उतर सके। 

बायो बबल्स घेरे पर दिया जोर 

कोविड संक्रमण से बचने के लिए परिसर को बायो बबल्स घेरे में रखा गया। मैदान व खिलाड़ियों के रुकने वाले स्थानों पर सिर्फ जांच से गुजर चुके लोगों को प्रवेश दिया गया। जो सपोर्ट स्टाफ खिलाड़ियों के लिए लगाए गए उन्हें भी कमला क्लब परिसर में रोका गया है। ताकि खिलाड़ी किसी भी बाहरी के प्रवेश न आने पाए। एसोसिएशन द्वारा मुख्य द्वार से आने वाले हर किसी की थर्मल स्क्रैनिंग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी