शिलान्यास के सात माह बाद भी नहीं शुरू हो पाया सड़क निर्माण का कार्य, जानिए वजह

इसी सड़क से होकर लोग हमीरपुर-सागर हाईवे पर पहुंचते हैं। पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड भवन दो के सहायक अभियंता नीरज पांडेय ने बताया कि उस सड़क में दो वार्ड पड़ रहे हैं। इस वजह से कुछ तकनीकी समस्या आ रही थी।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 01:05 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 01:05 PM (IST)
शिलान्यास के सात माह बाद भी नहीं शुरू हो पाया सड़क निर्माण का कार्य, जानिए वजह
पार्षद मधु मिश्रा ने बताया कि काम नहीं शुरू हुआ तो पीडब्ल्यूडी अभियंता का घेराव करेंगे

कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा 26 फरवरी को महाराजपुर विधानसभा में 101 सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण किया था। इसमें सभी सड़क बनकर तैयार हो चुकी हैं, लेकिन सात माह बीत जाने के बाद राजेंद्र नगर में अभी तक सीसी सड़क का काम शुरू नहीं हो पाया है। इस वजह से यहां के लोगों में आक्रोश है। राजेंद्र नगर में राजेंद्र यादव के मकान से शांति जगत स्कूल होते हुये देवेंद्र विश्वकर्मा के मकान तक 150 मीटर सीसी सड़क व नाली निर्माण किया जाना था। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बटन दबाकर इस पत्थर का शिलान्यास किया था, लेकिन आज तक पीडब्ल्यूडी अभियंता ने इस सड़क पर एक बार भी फावड़ा नहीं चलाया है। जबकि इस सड़क से रोज हर रोज स्कूली बच्चों सहित 500 लोगों आवागमन है। इसी सड़क से होकर लोग हमीरपुर-सागर हाईवे पर पहुंचते हैं। पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड भवन दो के सहायक अभियंता नीरज पांडेय ने बताया कि उस सड़क में दो वार्ड पड़ रहे हैं। इस वजह से कुछ तकनीकी समस्या आ रही थी। उन्होंने बताया कि 15 लाख रुपये से सड़क का काम होना है। इसका ठेका विनाया कंस्ट्रक्शन को मिला है। तीन के अंदर काम शुरू करा देंगे। पार्षद मधु मिश्रा ने बताया कि काम नहीं शुरू हुआ तो पीडब्ल्यूडी अभियंता का घेराव करेंगे।

बोले लोग राजेंद्र नगर की सड़क शिलान्यास हुआ तो मैं डिप्टी सीएम की सभा में था, तब उम्मीद जागी की अब तो कीचड़ और धूल से निजात मिलेगी। पीडब्ल्यूडी अधिकारी ने उम्मीद पर पानी फेर दिया। -करुणेश शुक्ला, राजेंद्र नगर मेरे घर के सामने से ही सड़क का निर्माण किया जाना था। सात माह बीत गये पीडब्ल्यूडी अभियंता की राह देखते-देखते, कई बार जप्रतिनिधियों से शिकायत भी की है। हर बारिश में जलभराव की समस्या से जूझ रहें। -विपिन शुक्ला, राजेंद्र नगर

chat bot
आपका साथी