पिंटू सेंगर पर 2017 में भी हुआ था कातिलाना हमला, समझौते के लिए दबाव बना रहे थे सऊद व महफूज अख्तर

हत्याकांड में यह बात भी सामने आई थी कि पप्पू स्मार्ट सऊद व महफूज ने ही पुरानी रंजिश के चलते 2017 में हमला कराया था पिंटू की हत्या की सुपारी लेने वाला हैदर भी इसी दुकान में कर्मचारी था और असलहे तैयार व ठीक करता था

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 11:22 PM (IST)
पिंटू सेंगर पर 2017 में भी हुआ था कातिलाना हमला, समझौते के लिए दबाव बना रहे थे सऊद व महफूज अख्तर
पिंटू सेंगर की हत्या से जुड़ी सांकेतिक तस्वीर

कानपुर, जेएनएन। तीन वर्ष पहले श्याम नगर पुल के पास भी बसपा नेता पिंटू सेंगर पर कातिलाना हमला किया गया था। यह हमला भी पप्पू स्मार्ट, सऊद अख्तर व महफूज ने ही कराया था। पिंटू हत्याकांड में पकड़े गए आरोपितों के इस कबूलनामे के बावजूद पुलिस ने आंख मूंदकर महफूज का नाम हटा दिया, जबकि पिंटू के भाई ने मुकदमे में उसे नामजद कराया था।

20 जून को पिंटू सेंगर की चकेरी के तिवारीपुर में गोलियों से छलनी करके हत्या कर दी गई थी। पुलिस डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है, लेकिन मुख्य आरोपितों में शामिल महफूज अख्तर का नाम पुलिस ने केस से निकाल दिया। हत्याकांड में यह बात भी सामने आई थी कि पप्पू स्मार्ट, सऊद व महफूज ने ही पुरानी रंजिश के चलते 2017 में इन्हीं शार्प शूटरों के जरिए पिंटू सेंगर पर हमला कराया था। यह बात पप्पू के भाई तौसीफ ने भी पुलिस को बताई थी। उसने बताया था कि पिंटू के कंधे से गोली छूकर निकल गई थी। आरोपित पिंटू पर समझौता करने के लिए दबाव बना रहे थे। चार्जशीट में भी पुलिस ने इसी मामले को पिंटू की पप्पू स्मार्ट व सऊद से रंजिश की वजह बताया है।

गन हाउस का कर्मचारी था हैदर

कोतवाली क्षेत्र की एक आर्मरी शॉप के मालिक की पप्पू स्मार्ट से दोस्ती का राजफाश हुआ है। असलहों से लेकर कारतूसों की खरीदारी पप्पू इसी दुकान से करता था। यही नहीं पिंटू की हत्या की सुपारी लेने वाला हैदर भी इसी दुकान में कर्मचारी था और असलहे तैयार व ठीक करता था। पुलिस जल्द ही इस दुकान मालिक से पूछताछ कर सकती है।  

chat bot
आपका साथी