पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में न्यायिक प्रक्रिया रोकने के लिए पप्पू, तनवीर और मनोज पहुंचे हाईकोर्ट

आरोप लगाया पुलिस ने समय पर दाखिल नहीं की थी चार्जशीट। स्थानीय कोर्ट द्वारा चार्जशीट को संज्ञान लेने पर उठाए सवाल। इस मामले में कई आरोपितों की जमानत अर्जी स्थानीय अदालत से खारिज हो चुकी है। 90 दिन में 30 ङ्क्षसतबर तक चार्जशीट अदालत में पेश करनी थी।

By ShaswatgEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 08:59 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 08:59 PM (IST)
पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में न्यायिक प्रक्रिया रोकने के लिए पप्पू, तनवीर और मनोज पहुंचे हाईकोर्ट
चार्जशीट एक दिन देरी से दायर हुई।

कानपुर, जेएनएन। ङ्क्षपटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त पप्पू स्मार्ट, तनवीर बादशाह और मनोज गुप्ता हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। तीनों ने स्थानीय कोर्ट द्वारा चार्जशीट को संज्ञान लिए जाने पर सवाल उठाए हैं। आरोप है कि पुलिस ने समय से चार्जशीट दाखिल नहीं की थी, फिर भी स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत न देकर न्यायिक प्रक्रिया शुरू कर दी।

ङ्क्षपटू सेंगर हत्याकांड में इस समय पंद्रह आरोपित जेल में हैं, जबकि एक आरोपित तौसीफ की जेल में हृदय गति से रुकने से मृत्यु हो चुकी है। इस मामले में कई आरोपितों की जमानत अर्जी स्थानीय अदालत से खारिज हो चुकी है। इस प्रकरण में अब नया प्रकरण सामने आया है। मुख्य अभियुक्त पप्पू स्मार्ट, तनवीर बादशाह और मनोज गुप्ता की ओर से हाईकोर्ट में डिफाल्ट बेल अप्लीकेशन बेल डाली है। उनका दावा है कि पुलिस को नियमों के मुताबिक 90 दिन में 30 ङ्क्षसतबर तक चार्जशीट अदालत में पेश करनी थी, लेकिन चार्जशीट एक दिन देरी से दायर हुई। ऐसे में नियमों के मुताबिक उन्हें जमानत मिल जानी चाहिए थी, लेकिन स्थानीय अदालत ने चार्जशीट को संज्ञान में लेकर उनके खिलाफ न्यायिक प्रक्रिया शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में गुरुवार को बहस होनी थी, लेकिन अदालत ने 11 जनवरी को सुनवाई नियत कर दी है। 

chat bot
आपका साथी