दुष्कर्म के प्रयास मामले में पीडि़ता की मां की मौत, आरोपितों ने किया था गवाह बहनों पर जानलेवा हमला

पीडि़ता की घायल गवाह भाजपा नेत्री मौसी अस्पताल में मौत से लड़ रही हें।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 12:30 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 03:41 PM (IST)
दुष्कर्म के प्रयास मामले में पीडि़ता की मां की मौत, आरोपितों ने किया था गवाह बहनों पर जानलेवा हमला
दुष्कर्म के प्रयास मामले में पीडि़ता की मां की मौत, आरोपितों ने किया था गवाह बहनों पर जानलेवा हमला

कानपुर, जेएनएन। चकेरी के जाजमऊ में नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में मुकदमा वापसी का दबाव बना रहे आरोपितों के जानलेवा हमले से घायल पीडि़ता की मां की अस्पताल में मौत हो गई। जबकि मामले में गवाह भाजपा नेत्री मौसी की हालत गंभीर बनी है और वह अस्पताल में मौत से जंग लड़ रही हैं। आरोपितों ने भाजपा नेत्री और उनकी सगी बहन पर घर में घुसकर चापड़ से हमला किया था।

लगातार मिल रही थी धमकियां

जाजमऊ में साइकिल दुकानदार की नाबालिग बेटी से कुछ युवकों ने दुष्कर्म का प्रयास किया था। मामले में क्षेत्र के महफूज, आबिद, जावेद, परवेज उफ मिंटू और महबूब के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया था। जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद आरोपित पीडि़ता के परिवार वालों पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। मामले में पीडि़ता मां और उसकी भाजपा नेत्री मौसी गवाह थी। आरोपित कई बार घर आकर गवाहों को धमका चुके थे।

9 जनवरी को किया जानलेवा हमला

मक्कू शहीद का भट्टा निवासी भाजपा नेत्री की बहन रुखसाना ने बताया कि वर्ष 2018 में जाजमऊ निवासी भाई की टेनरी में नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास हुआ था। भाजपा नेत्री और उसकी बहन गवाह थी। आरोपित बाबू भाई समेत जमील, फिरोज, महफूज, महबूब, ङ्क्षपटू व वकील उसे गवाही न देने के लिए धमकाने के साथ मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। आरोपितों से जमीनी विवाद भी चल रहा था। नौ जनवरी को आरोपितों ने घर मे घुसकर चापड़ से जानलेवा हमला किया था, जिसमें गवाह बहनें गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। पुलिस ने पीडि़ता की मां को एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया था, जबकि भाजपा नेत्री का इलाज स्थानीय नर्सिंगहोम में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। शुक्रवार की सुबह पीडि़ता की मां की मौत से तनाव की स्थिति बन गई।

क्षेत्र में तनाव का माहौल

मामले में आरोपी महबूब को पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा था जबकि दूसरे आरोपी महफूज को गिरफ्तार किया था। पीडि़ता की मां की मौत के बाद स्वजनों और क्षेत्रीय लोगों में रोष है। उनका कहना है कि पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही। पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचने और बवाल की आशंका के चलते पुलिस बल तैनात रहा। रात में पुलिस बल की मौजूदगी में शव सिपुर्द ए खाक किया गया।

रात में घर पहुंचे एसएसपी

एसएसपी अनंत देव और एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल शुक्रवार रात को जाजमऊ चौकी पहुंचे। एसएसपी और एसपी पूर्वी ने मृतका के स्वजनों को आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसएसपी ने बताया कि पीडि़ता और आरोपित दोनों पड़ोसी हैं। दोनों में विवाद चल रहा था। मुख्य तीनों आरोपित गिरफ्तार हैं। अन्य पर संरक्षण देने और साजिश रचने की धाराओं पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुराने छेडख़ानी के मुकदमें में आरोपित जमानत करा चुके हैं। कुछ समय पहले मृतका के भाई के साथ शराब पीने को लेकर विवाद के बाद मारपीट हुई थी। इसके चलते आरोपितों ने घर में घुसकर चापड़ से हमला किया था। हत्या के प्रयास में दर्ज मुकदमें को हत्या में तबदील किया गया है।

मुठभेड़ में दबोचे दो आरोपित

जाजमऊ के पास पुलिस ने शनिवार भोर पहर मुठभेड़ में दो आरोपित परवेज और मोहम्मद आबिद को दबोच लिया। मुखबिर की सूचना पर चकेरी पुलिस ने चौकी इंचार्ज जाजमऊ व चौकी इंचार्ज शिव गोदावरी की टीम ने घेराबंदी की। इसपर आरोपितों ने उनपर फायरिंग कर दी, जवाब में पुलिस द्वारा फायरिंग करने पर दोनों घायल होकर गिर गए। घायल आरोपितों को कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके कब्जे से दो तमंचे, चार कारतूस खोखा व तीन कारतूस बरामद किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी