चित्रकूट में दुष्कर्म पीडि़ता छात्रा की जहर खाने से मौत, पुलिस को ऑनर किलिंग का संदेह

छात्रा कर्वी में रहकर पढ़ाई कर रही थी कमरे में मिली डायरी से प्रेम प्रसंग की पुष्टि हो रही है।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 11:34 AM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 11:34 AM (IST)
चित्रकूट में दुष्कर्म पीडि़ता छात्रा की जहर खाने से मौत, पुलिस को ऑनर किलिंग का संदेह
चित्रकूट में दुष्कर्म पीडि़ता छात्रा की जहर खाने से मौत, पुलिस को ऑनर किलिंग का संदेह

चित्रकूट, जेएनएन। राजापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म की शिकार पीडि़ता की जहर खाने से मौत हो गई। घटना की जानकारी पर गांव में आक्रोश फैल गया और पुलिस महकमे में खलबली मच गई। हालांकि आरोपित गिरफ्तारी के बाद से जेल में निरुद्ध है। पुलिस ने प्रथम दृष्टया ऑनर किलिंग की आशंका जताई है।

घर से कर्वी लौटते समय छात्रा को हुईं उल्टियां

थानाक्षेत्र के एक गांव में 18 वर्षीय युवती कर्वी में रहकर कालेज में पढ़ाई करती थी। रविवार को वह अपने घर गई थी, करीब आधा घंटा घर में रुकने के बाद वह लौटी तो चनहट जाने वाले रास्ते पर खटवारा गांव के पास उसे अचानक उल्टियां होने लगीं। ग्रामीण राम बालक की निगाह पड़ी तो फोन करके एंबुलेंस को बुलाया। उससे पूछताछ के बाद घर वालों और पुलिस को जानकारी दी।

भाई शिव बालक व ग्रामीणों के साथ छात्रा को राजापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। हालत बिगडऩे पर जिला अस्पताल लाया गया, जहां देर रात उसने दम तोड़ दिया। एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि छात्रा के कमरे में मिले रजिस्टर की छानबीन में प्रेम संबंधों की बात सामने आ रही है। प्रथमदृष्टया जहरीला पदार्थ खाने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

प्रेमी पर हुआ था मुकदमा, ऑनर किलिंग का शक

छात्रा से दुष्कर्म के मामले में उसके प्रेमी के खिलाफ एक साल पहले मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस के मुताबिक दुष्कर्म पीडि़ता छात्रा कर्वी में रह कर पढ़ाई करती थी, उसका घर भी कम आना जाना था। रविवार को उसका गांव जाना और इसके बाद रास्ते में हालत बिगडऩे से कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। ऐसे में ऑनर किलिंग की आशंका भी बन रही है। स्वजनों के किसी चीज में जहर खिला देने के बिंदु को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है। थानाध्यक्ष राजापुर गुलाब त्रिपाठी ने बताया कि एक साल पहले प्रेमी रोहित तिवारी निवासी पैकौरा के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। उसके व पीडि़ता छात्रा के बीच प्रेम संबंधों की जानकारी हुई है। बाद में छात्रा के स्वजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी और आरोपित इस समय जेल में है।

chat bot
आपका साथी