दो प्यार करने वालों ने चुना दर्दनाक अंत, घर वाले बोले पता होता तो करा देते शादी

फतेहपुर के गांव में पॉलीटेक्निक के छात्र का 11वीं की छात्रा से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 04:12 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 04:12 PM (IST)
दो प्यार करने वालों ने चुना दर्दनाक अंत, घर वाले बोले पता होता तो करा देते शादी
दो प्यार करने वालों ने चुना दर्दनाक अंत, घर वाले बोले पता होता तो करा देते शादी

फतेहपुर, जेएनएन। फतेहपुर के मलवां थाना क्षेत्र के गांव में सोमवार को दो प्यार करने वालों का दर्दनाक अंत हो गया। ननिहाल में रहकर पॉलीटेक्निक की पढ़ाई कर रहे प्रेमी और 11वीं की छात्रा प्रेमिका के शव एक बाग में पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटके मिले तो सनसनी फैल गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने खुदकशी की बात कही है, वहीं ग्रामीणों ने प्रेमिका के कपड़े खून से सने देखकर कुछ और ही संदेह जताया है। पुलिस का मानना है कि प्रेम प्रसंग में दोनों ने जान दी है।

प्रेम प्रसंग का पता होता तो करा देते विवाह

असोथर थाने के एक गांव का रहने वाला 21 वर्षीय युवक मलवां थाने के गांव स्थित अपनी ननिहाल में रहकर राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान के द्वितीय वर्ष में पढ़ रहा था। सोमवार की भोर पहर गांव के बाहर अमरूद के बाग में उसका और पड़ोस में रहने वाली 11वीं की छात्रा का शव पेड़ पर फांसी पर लटके देखे तो सनसनी फैल गई। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। वहीं घटनास्थल पर घर वालों के पहुंचने पर कोहराम मच गया। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार व सीओ सिटी कपिलदेव मिश्र ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूछताछ की तो मामला प्रेम प्रसंग का सामने आया। स्वजनों ने कहा यदि तनिक भी पता होता कि ऐसा कदम उठा लेंगे तो दोनों की शादी करा देते।

रात में प्रेमी युगल चुपचाप जंगल की ओर निकले थे

रविवार की रात प्रेमी युगल अपने अपने घरों से चुपचाप बाहर निकल आए थे और सीधे जंगल की तरफ चले गए। माना जा रहा है कि काफी देर तक अमरूद के बाग में बैठे रहने के बाद दोनों ने रस्सी के सहारे नीम के पेड़ की एक ही डाल पर फांसी लगा ली। सुबह बाग में पहुंचे ग्रामीणों ने प्रेमिका के कपड़ों में खून सना देखकर आशंका जताई। इस बारे में मलवां एसओ शेर सिंह राजपूत का कहना है कि प्रथम दृष्टया प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उनके शरीर में कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले हैं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थितियां और स्पष्ट हो जाएंगी। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

ग्रामीणों की जुबां पर एक सवाल, फिर क्यों उठाया ऐसा कदम

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि युवक का करीब छह माह से पड़ोस में रहने वाली सजतीय 17 वर्षीय कक्षा 11 की छात्रा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों की अक्सर बातें होती थीं और छिपछिप कर गांव के बाहर मिलते थे। इसकी जानकारी लड़की के घर वालों को हुई थी तो उन्होंने युवक के नाना से शिकायत करते हुए उसे वापस घर भेजने की बात कही थी। इसके बाद से प्रेमी युगल काफी परेशान रहते थे। साथ जीने मरने की कसमें खा चुके दोनों प्यार मुक्कमल न हो पाने का डर सताने लगा था। वहीं ग्रामीणों में चर्चा रही कि जब घर वाले शादी कराने की बात कह रहे हैं तो आखिर प्रेमी युगल ने एेसा कदम क्यों उठा लिया।

chat bot
आपका साथी