अधूरी रह गईं कुलदीप यादव और कानपुर की हसरतें

मैच प्रारंभ होने के पहले कुलदीप को प्रैक्टिस करते देख स्टेडियम में बैठे दर्शक उनके नाम की आवाज लगाकर जोश बढ़ा रहे थे।

By Amal ChowdhuryEdited By: Publish:Mon, 30 Oct 2017 10:24 AM (IST) Updated:Mon, 30 Oct 2017 10:24 AM (IST)
अधूरी रह गईं कुलदीप यादव और कानपुर की हसरतें
अधूरी रह गईं कुलदीप यादव और कानपुर की हसरतें

कानपुर (जागरण संवाददाता)। जाहिर है कि निराशा दोनों तरफ रही होगी। कानपुर के क्रिकेट प्रेमी दुनिया में शहर का नाम रोशन करने वाले कुलदीप यादव का कमाल देखना चाहते थे तो हसरत इस चाइनामैन गेंदबाज की भी होगी कि जौहर अपने घरेलू मैदान पर दिखाए जाएं पर ऐसा हो न सका। हाल ही में हैट्रिक लगाने वाले कुलदीप को ग्रीनपार्क में न्यूजीलैंड के साथ रविवार को हुए मैच में प्लेयिंग इलेवन में स्थान नहीं मिला।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में कोलकाता में टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव कुछ महंगे साबित हुए थे। लिहाजा, पुणो में हुए दूसरे मैच में कुलदीप को आराम देकर उनके स्थान पर अक्षर पटेल को खिलाया गया। इस मैच में अक्षर ने भी भले ही एक ही विकेट लिया लेकिन टीम इंडिया मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर आ गई।

रविवार को कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान पर दोनों टीमों के बीच निर्णायक मैच था। यह इस स्टेडियम का पहला डे-नाइट मैच था। शहरवासियों के लिए रोमांच इस बात का भी था कि उनके शहर का लाल कुलदीप भी इस टीम में शामिल है। उम्मीद थी कि रविवार को वह अपने होमग्राउंड पर पहला इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। कुलदीप को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद रही होगी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में सिरदर्द बना कूड़ा गैंग, हर माह पांच करोड़ का धंधा

पिच और मैदान से बखूबी वाकिफ होने की बात कहकर यहां कुछ कर दिखाने की मंशा भी जाहिर की थी लेकिन कप्तान विराट कोहली ने टीम में किसी भी तरह के बदलाव से इन्कार कर दिया। मैच प्रारंभ होने के पहले कुलदीप को प्रैक्टिस करते देख स्टेडियम में बैठे दर्शक उनके नाम की आवाज लगाकर जोश बढ़ा रहे थे।

उन्हें लग रहा था कि कुलदीप आज खेलेंगे मगर, जैसे ही उन्हें पता चला कि शहर का सितारा इस मैच से बाहर है तो दर्शकों को कुछ निराशा हुई। हालांकि मैच को क्रिकेट प्रेमियों ने शानदार तरीके से चीयरअप किया।

यह भी पढ़ें: बरेली में ट्रक और कार की भिड़ंत, छह की मौत

chat bot
आपका साथी