Kanpur Mishap Case: बेघरों के लिए सपाइयों ने बुलंद की आवाज, सड़क पर लेटकर बोला हल्ला

नगर अध्यक्ष डॉ. इमरान विधायक अमिताभ बाजपेई और इरफान सोलंकी की अगुवाई में मूलगंज चौराहा के पास धरना दिया गया। अफसरों के ज्ञापन न लेने आने पर सड़क पल लेटकर जाम लाग दिया। मृतक के स्वजन को सपाइयों ने दिया दो लाख का चेक कार्रवाई की मांग।

By ShaswatgEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 05:21 PM (IST)
Kanpur Mishap Case: बेघरों के लिए सपाइयों ने बुलंद की आवाज, सड़क पर लेटकर बोला हल्ला
मूलगंज रोड पर लेट कर प्रदर्शन करते हुए सपाई।

कानपुर, जेएनएन। कुली बाजार में बेसमेंट की खोदाई में मकान गिरने से बेघर 23 परिवारों को आवास देने को लेकर सपा के नगर अध्यक्ष और सपा विधायकों की अगुवाई में सपाइयों ने मूलगंज चौराहा पर धरना दिया। इस दौरान अफसरों के न आने पर सड़क जाम कर दी। बाद में एडीएम फाइनेंसर ने पहुंचकर ज्ञापन लिया। इस दौरान मृतक के स्वजन को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा भेजी गई दो लाख रुपये चेक दी। इसके साथ ही सपाइयों ने चेतावनी दी है कि चार दिन के अंदर बेघरों को मुआवजा व आवास नहीं दिया गया तो सपाई पूंजीपतियों के होटलों पर कब्जा करके बेघरों को रख देंगे। 

सपाइयों का आरोप, कहा- केडीए ने नहीं की कोई कार्रवाई 

इस हादसे के 12 दिन हो गए हैं परंतु सरकार वह केडीए एवं नगर निगम के एक भी अफसर पर कोई कार्रवाई नहीं की है। बेघरों को आवास भी नहीं दिया गया। इस दौरान एडीएम फाइनेंस को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया। इसमें कहा गया है कि बेघरों को आवास और दस-दस लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। साथ ही बेसमेंट की खोदाई करने वाले बिल्डर की अन्य बनी इमारतों की भी जांच कराई जाए। दोषी केडीए और नगर निगम के अफसरों को जेल भेजा जाए। 

प्रदर्शन के दौरान ये लोग रहे मौजूद 

इस अवसर पर पार्षद अभिषेक गुप्ता व अमित मेहरोत्रा, नीरज सिंह,  सुभाष द्विवेदी, चंद्रेश सिंह, श्रेष्ठ गुप्ता, निखिल यादव, अॢपत त्रिवेदी, आसिफ कादरी, निजाम कुरैशी, ईतू बाजपेई, टिल्लू जयसवाल, रणवीर यादव आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी