कानपुर देहात पुलिस ने पकड़ी 50 लाख की शराब तस्करी, ट्रक से 753 पेटी बरामद Kanpur News

माफिया हरियाणा से बिहार तक शराब की तस्करी कर रहे थे।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 05:53 PM (IST)
कानपुर देहात पुलिस ने पकड़ी 50 लाख की शराब तस्करी, ट्रक से 753 पेटी बरामद Kanpur News
कानपुर देहात पुलिस ने पकड़ी 50 लाख की शराब तस्करी, ट्रक से 753 पेटी बरामद Kanpur News

कानपुर देहात, जेएनएन। एसपी के निर्देश पर सक्रिय मूसानगर थाना पुलिस ने ट्रक पकड़कर उसमें लदी 753 पेटी शराब बरामद कर ली। हरियाणा से बिहार तक तस्करी करके ले जाई जा रही शराब की कीमत करीब पचास लाख रुपये बताई जा रही है। यदि कुछ देर हो जाती तो ट्रक जनपद की सीमा पार कर जाता है। हैरानी की बात यह रही कि मुगल रोड से होकर गुजरे ट्रक की भनक भोगनीपुर पुलिस को नहीं लगी, जबकि ट्रक कोतवाली के पास ही चौराहे से होकर गुजरा।

मुखबिर से सूचना पर एसपी ने सक्रिय की टीम

मंगलवार की रात मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एसपी ने टीम को सक्रिय किया। मुगल रोड पर नगीना मोड़ के पास मूसानगर थानाध्यक्ष राम बहादुर पाल, हमराही पुलिस जवानों के साथ चेकिंग में जुट गए। तिरपाल से ट्रक ट्रक रोककर चेकिंग की और तिरपाल खोल कर देखा। कई पार्टीशन में ट्रक ऊपर और पीछे की तरफ नमक की बोरियां लदी मिलीं। अंदर के पार्टीशन में जांच करने पर शराब की पेटियां रखी मिलीं। थानाध्यक्ष राम बहादुर पाल ने बताया की ट्रक में 400 पेटी क्वाटर, 203 पेटी हाफ, 150 बोतल बरामद हुई हैं, जिनकी पेटियों पर इंपीरियल ब्लू लिखा पाया गया है। बरामद की गई शराब की कीमत करीब पचास लाख रुपये बताई जा रही है।

हरियाणा से बिहार तक शराब की तस्करी

एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि ट्रक चालक कफील पुत्र सदीक निवासी जाजपुर थाना जाजपुर जिला भीलवाड़ा हरियाणा और उसके साथी बहादुर पुत्र चुन्ना लाल ग्राम मांडलगढ़ जिला भीलवाड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। चालक ने ट्रक में हरियाणा से शराब की पेटी लादकर बिहार जाने की जानकारी दी है। ट्रक चालक ने नमक ले जाने की बिल्टी दी है। चालक ने बताया कि ट्रक मालिक आसिफ ने फोन करके बिहार नमक ले जाने को कहा था। ट्रक हरियाणा के कुरुक्षेत्र से लादकर मुगल रोड के रास्ते बिहार की तरफ ले जाया जा रहा था। ट्रक मालिक उसे बिहार पहुंचने पर माल उतारने की जगह बताते वाले थे।

भोगनीपुर पुलिस का कमजोर मुखबिर तंत्र

मुगल रोड के रास्ते तस्करी की शराब लेकर जा रहा ट्रक भोगनीपुर चौराहे से आसानी से निकल आया। चौराहे से चंद कदमों की दूरी पर कोतवाली है और शराब तस्करी से पुलिस अंजान बनी रही। इसका कारण चौराहे पर चेकिंग न होना या फिर भोगनीपुर कोतवाली पुलिस को मुखबिर तंत्र का कमजोर होना है। भोगनीपुर कोतवाली का क्षेत्र बेहद संवेदनशील है, ऐसे में शराब की तस्करी का ट्रक गुजर जाना चेकिंग में लापरवाही उजागर करता है। यह तब है जब कानपुर देहात जनपद में बीते वर्षों में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। उच्चाधिकारियों ने चेकिंग में लापरवाही पर भोगनीपुर पुलिस चेतावनी देने की बात कही है। 

chat bot
आपका साथी