PM Modi और महिला आइएएस पर अभद्र टिप्पणी करने वाला सिपाही निलंबित, डीजीपी के मेडल पर भी उठाए थे सवाल

कानपुर में क्राइम ब्रांच में तैनात सिपाही को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महिला आइएएस पर अभद्र टिप्पणी करने और स्वतंत्रता दिवस पर घोषित डीजीपी के मेडल पर सवाल उठाने के बाद निलंबित कर दिया गया है। 55 साल से अधिक उम्र वालों को पदक दिए जाने पर आपत्ति जताई थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 20 Aug 2022 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 20 Aug 2022 11:03 AM (IST)
PM Modi और महिला आइएएस पर अभद्र टिप्पणी करने वाला सिपाही निलंबित, डीजीपी के मेडल पर भी उठाए थे सवाल
कानपुर क्राइम ब्रांच में तैनात सिपाही पर कार्रवाई।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व एक महिला आइएएस पर अभद्र टिप्पणी करने वाले क्राइम ब्रांच के सिपाही अजय गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है। उसने पिछले दिनों स्वतंत्रता दिवस पर घोषित डीजीपी के मेडल पर भी सवाल उठाए थे।

सिपाही अजय गुप्ता ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और एक महिला आइएएस पर सवाल खड़ा करते हुए इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की थीं। इन मामलों को संज्ञान में लेते हुए उसे लाइन हाजिर किया गया था। अपर पुलिस आयुक्त आनंद कुलकर्णी की जांच में दोषी पाए जाने पर उसे निलंबित कर दिया गया। अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि उसके खिलाफ विभागीय जांच भी की जा रही है।

अजय गुप्ता ने स्वतंत्रता दिवस पर कमिश्नरेट के चार सिपाहियों अनिल कुमार, रोहित, राजीव और हरिओम को सिल्वर मेडल दिए जाने का भी विरोध किया था। उसने ट्वीट कर कहा था कि जब 55 वर्ष से ऊपर के सिपाही का नाम मेडल के लिए नहीं भेजा जाता तो उनका नाम इसमें क्यों शामिल किया गया। पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने बताया कि सिपाही का आचरण अनुशासित पुलिस बल के अनुरूप नहीं था, इसीलिए उसे निलंबित किया गया है।

chat bot
आपका साथी