कानपुर अंजना हत्या प्रकरण : पति, प्रेमिका समेत चार को पुलिस ने भेजा जेल, अब सीडीआर के जरिए अन्य की जांच शुरू

कौशलपुरी निवासी क्राकरी कारोबारी सुलभ मल्होत्रा की 36 वर्षीय पत्नी अंजना बीते 22 दिसंबर को संदिग्ध हालत में लापता हो गई थी। पुलिस ने खुलासा करते हुए पिता और उसकी प्रेमिका द्वारा हत्या किए जाने की बात कही थी।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Tue, 11 Jan 2022 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jan 2022 08:10 PM (IST)
कानपुर अंजना हत्या प्रकरण : पति, प्रेमिका समेत चार को पुलिस ने भेजा जेल, अब सीडीआर के जरिए अन्य की जांच शुरू
पुलिस ने चारों आरोपितों को मंगलवार को भेजा जेल।

कानपुर, जागरण संवाददाता। नजीराबाद के कौशलपुरी में क्राकरी कारोबारी की पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस गिरफ्तार हुए कारोबारी पति, प्रेमिका, चचेरे भाई और प्रेमिका के पिता को जेल भेजा है। पुलिस जेल भेजे गए आरोपितों के मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकाल कर अन्य आरोपितों की भूमिका की जांच कर रही है। वहीं शव की तलाश में मंगलवार को पांडु नदी में सर्च अभियान भी चलाया गया।

कौशलपुरी निवासी क्राकरी कारोबारी सुलभ मल्होत्रा की 36 वर्षीय पत्नी अंजना बीते 22 दिसंबर को संदिग्ध हालत में लापता हो गई थी। 27 दिसंबर को पति ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बीते शुक्रवार को पनकी नहर में एक महिला का शव मिला था। अंजना की बहन बबिता उर्फ बबली ने पैर में चोट के निशान से उसकी पहचान बहन अंजना के रूप में की थी। जिसकेबाद रविवार को पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार कराया गया था। इस दौरान अंजना के 11 वर्षीय बड़े बेटे अयान ने मां का शव होने की बात से इन्कार किया था। यहीं से पुलिस का शक ससुरालियों पर गहराया था। जिसके बाद पुलिस ने कारोबारी और उसके स्वजन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी। पहले तो पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन कड़ाई से हुई पूछताछ में वह टूट गया।

सुलभ ने प्रेमिका किरन, उसके पिता और चचेरे भाई संग हत्या को अंजाम देने की बात स्वीकारी थी। पूछताछ में बताया कि कौशलपुरी स्थित घर में हत्या को अंजाम देने के बाद वह अपनी आल्टो कार से शव को रायपुरवा थाना क्षेत्र के भन्नानापुरवा स्थित प्रेमिका किरन के फ्लैट ले गया था। जहां उसने शव पर पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया था। धुआं अधिक होने पर उसने अधजला शव फिर से दूसरी कार में लेकर फतेहपुर के औंग में पांडु नदी में फेंका था। आरोपित के कबूलनामे के बाद पुलिस ने फ्लैट में फोरेंसिक टीम के साथ साक्ष्य जुटाए थे। एसीपी नजीराबाद संतोष कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि मंगलवार को आरोपितों को जेल भेजा गया है। वहीं अभी ननद, नंदोई और सास-ससुर से पुलिस पूछताछ कर रही है। एसीपी ने बताया कि हत्यारोपितों के मोबाइल नंबरों की सीडीआर के जरिए अन्य आरोपितों की भूमिका की जांच की जा रही है। पांडु नदी में जल पुलिस और पीएसी के गोताखोरों की मदद से तलाश कराई गई। बहाव तेज होने के चलते सफलता नहीं मिली है। 

एक गाड़ी कारोबारी की तो दूसरी प्रेमिका के पिता की

कौशलपुरी स्थित घर से शव ले जाने में कारोबारी ने अपनी आल्टो कार का इस्तेमाल किया था। जिससे उसमें जगह जगह खून भर गया था। प्रेमिका के घर से शव पांडु नदी में फेंकने के लिए वह प्रेमिका किरन के पिता राम दयाल की थी। एसीपी नजीराबाद ने बताया कि दोनों गाडिय़ों का फोरेंसिक मुआयना कराया गया है। जिसमें दोनों ही गाडिय़ों में खून की मौजूदगी मिली है।

पुलिस को गुमराह कर रहे हत्यारे : बबली

मृतका अंजना की बहन बबली उर्फ बबिता का दावा है कि रविवार को जिस शव का अंतिम संस्कार कराया गया। वह उनकी बहन का ही था। आरोप है कि हत्यारोपित पुलिस को गुमराह कर रहे हैं। वह शव अंजना का ही था। दूसरे का शव बताकर हत्यारोपित जमानत पाने का रास्ता आसान करना चाह रहे हैं। इसी लिए शव को पांडु नदी में फेकने की बात कहकर गुमराह कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी