कानपुर को मिले पांच डीसीपी और दो एडीसीपी, एसपी रहीं रवीना त्यागी की फिर शहर वापसी

कानपुर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद पदों पर तैनाती भी शुरू कर दी है। इसी क्रम में पांच डीसीपी और दो एडीसीपी की तैनाती करके जिम्मेदारी सौंपी दी गई है। रवीना त्यागी पहले सीबीसीआइडी एसपी कानपुर रह चुकी हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 01:49 PM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 01:49 PM (IST)
कानपुर को मिले पांच डीसीपी और दो एडीसीपी, एसपी रहीं रवीना त्यागी की फिर शहर वापसी
कानपुर पुलिस को सशक्त बनाने की कवायद।

कानपुर, जेएनएन। शासन ने पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने पर पांच डीसीपी स्तर के आइपीएस अधिकारियों को भी कानपुर शहर में तैनात किया है। इसमें बस्ती के आइपीएस अनूप कुमार सिंह भी हैं, जिनके पिता लखनऊ में हेड कांस्टेबल हैं। वहीं पूर्व में कानपुर में तैनात रहीं रवीना त्यागी को भी पुलिस कमिश्नर की टीम में शामिल किया है।

जानिए-किस क्या बनाया

23वीं बटालियन पीएसी मुरादाबाद में रहे सेनानायक आइपीएस अनूप कुमार सिंह, अभिसूचना मुख्यालय से बीबीजीटीएस मूर्थी, डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध रहे संजीव त्यागी, प्रशिक्षण निदेशालय में तैनात रहे एसपी सलमान ताज पाटिल और सीबीसीआइडी कानपुर में रहीं एसपी रवीना त्यागी को भेजा है। बीबीजीटीएस मूर्ति, रवीना त्यागी व संजीव त्यागी पहले भी कानपुर में रहे हैं। बीबीजीटीएस मूर्थी कई सर्किल में सीओ और एसपी साउथ के पद पर रहे थे। रवीना त्यागी भी पूर्व में एसपी साउथ पद पर रही थीं। चूंकि शासन ने डीसीपी छह पद सृजित किए हैं, लिहाजा अभी एक और डीसीपी के आने की उम्मीद है। इसके अलावा एएसपी आगरा अभिषेक अग्रवाल और एएसपी प्रयागराज सोमेंद्र मीना को एडीसीपी बनाया गया है।

पिता हेड कांस्टेबिल, बेटा डीसीपी बना

अनूप कुमार सिंह बस्ती के रहने वाले 2014 बैच के आइपीएस हैं। उन्होंने जियोग्राफी से एमए किया था। कुछ समय पहले उन्नाव में तैनात रहे। एसपी लखनऊ नार्थ पद पर तैनाती के दौरान वह काफी चर्चित रहे, क्योंकि इन्हीं के जोन के अंतर्गत आने वाले विभूति खंड थाने में उनके पिता हेड कांस्टेबिल जनार्दन सिंह भी तैनात थे।

एसपी आउटर को रिपोर्ट करेंगे एएसपी ग्रामीण

कानपुर आउटर में नए एसपी की तैनाती के बाद अभी तक एसपी ग्रामीण का कार्यभार देख रहे एएसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव अब नए एसपी को रिपोर्ट करेंगे। आइजी रेंज मोहित अग्रवाल ठीक उसी तरह कानपुर आउटर में पुलिस व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे, जैसे अभी तक रेंज के अन्य जिलों की समीक्षा करते हैं।

chat bot
आपका साथी