तेजस और महाकाल एक्सप्रेस 30 अप्रैल तक रद, रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुक कराने वालों को दी राहत

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर घोषित लॉकडाउन में रेलवे ने ट्रेनों का संचालन बंद कर रखा है।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 05:41 PM (IST)
तेजस और महाकाल एक्सप्रेस 30 अप्रैल तक रद, रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुक कराने वालों को दी राहत
तेजस और महाकाल एक्सप्रेस 30 अप्रैल तक रद, रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुक कराने वालों को दी राहत

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ने पर देश में लॉकडाउन की घोषणा के साथ रेलवे ने भी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। लेकिन कुछ दिनों पहले 15 अप्रैल से ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू हो गई थी। इसमें देश की प्राइवेट ट्रेन तेजस और महाकाल एक्सप्रेस में कुछ लोगों ने ऑनलाइन टिकट बुक कर दिए थे। अब आइआरसीटीसी के अफसरों ने तेजस और महाकाल एक्सप्रेस को 30 अप्रैल तक के लिए रद कर दिया है। तेजस एक्सप्रेस में 15 अप्रैल से तीस अप्रैल के बीच कई तिथियों में टिकटों की आनलाइन टिकट बुक करा चुके यात्रियों को रेलवे ने राहत दी है।

शुरू हो गई थी ऑनलाइन टिकट बुकिंग

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री ने 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की थी, जिसमें यात्री टेनों का परिचालन 14 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया था। हालांकि अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन शुरू होगा या नहीं लेकिन 15 अप्रैल से सेंट्रल से दिल्ली जाने वाली शताब्दी, लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली तेजस व वाराणसी से इंदौर के बीच चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में 15 अप्रैल व इससे आगे की तिथियों में टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू हो गई थी। इन सबके बीच रेलवे ने आगे आकर टिकट बुकिंग बंद होने की बात कही थी।

ऑनलाइन बुक टिकट की राशि बिना कटौती होगी रिफंड

तेजस के आरक्षण आंकड़े पर नजर डालें तो 15 अप्रैल को 213 टिकट बुक हुए थे। जबकि 16 से 30 के बीच की तिथियों में 70-80 टिकटों का प्रतिदिन का औसत था। यात्री लोड कम होने की बात कहते हुए आइआरसीटीसी के अधिकारियों ने तेजस और महाकाल एक्सप्रेस को 30 अप्रैल तक के लिए रद किया है। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने जो भी टिकट बुक हुए हैं। सभी को बिना कटौती के रिफंड किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी