Indian Railway News: शताब्दी और तेजस चल रहीं खाली, त्योहार स्पेशल ट्रेनों में सीट नहीं

दिल्ली-हावड़ा रेल रूप पर बिहार जाने वाली अधिकतर ट्रेनें फुल हो गई हैं दस ट्रेनों में वेटिंग के हालात हो गए हैं हालांकि रेलवे प्रशासन त्योहार पर अभी और ट्रेनें संचालित करने की बात कह रहा है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:42 PM (IST)
Indian Railway News: शताब्दी और तेजस चल रहीं खाली, त्योहार स्पेशल ट्रेनों में सीट नहीं
रेलवे ने त्योहार पर यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें संचालित की हैं।

कानपुर, जेएनएन। रेलवे ने त्योहार पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया लेकिन अब उनमें सीट नहीं बची है। लंबी दूरी की अधिकतर ट्रेनें और खासतौर पर बिहार जाने वाली ट्रेनें फुल हो चुकी है और उनमें वेटिंग मिल रही है। वहीं दूसरी ओर देखें तो शताब्दी और तेजस अभी खाली ही चल रही हैं।

अक्टूबर माह में कुछ ट्रेनाें में सीटों की गुंजाइश है लेकिन नवंबर में एक भी सीट की गुंजाइश नहीं मिलेगी। त्योहार पर ट्रेनों की इस मारामारी को देखते हुए रेलवे अभी और कई ट्रेनें बिहार और मुंबई के लिए चला सकता है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेनों में तीन माह पहले से ही बुकिंग की सुविधा होने के चलते लोगों ने सीट आरक्षित करा ली है। यही कारण है कि सीटें फुल हो गई। बता दें कानपुर से दिल्ली जाने वाली शताब्दी और तेजस में अभी भी खाली ही चल रही हैं।

इन दस ट्रेनों में नहीं है जगह

-दिल्ली से वाया कानपुर अलीपुरद्वार जाने वाली विशेष गाड़ी संख्या 05484 -अहमदाबाद से पटना सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन संख्या 09447 -नई दिल्ली से राजेंद्र नगर हमसफर स्पेशल ट्रेन संख्या 03294 -पुरानी दिल्ली से डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र स्पेशल ट्रेन संख्या 05956 -पुरानी दिल्ली से मालदा टाउन विशेष ट्रेन संख्या 03414 -पुरानी दिल्ली से मालदा टाउन विशेष ट्रेन संख्या 03484 -आनंद विहार टर्मिनल से भागलपु विक्रमशिला एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 02368 -नई दिल्ली से हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 02304 -नई दिल्ली से राजेंद्र नगर विशेष ट्रेन संख्या 02310 -नई दिल्ली से राजेंद्र नगर संपूर्ण क्रांति स्पेशल ट्रेन संख्या 02394

-त्योहार को देखते हुए सभी रूटों पर 100 से ज्यादा ट्रेनों को चलाया जा रहा है। जरूरत होने पर और ट्रेनें चलायी जाएंगी। -केशव त्रिपाठी, जनसंपर्क अधिकारी उत्तर मध्य रेलवे

chat bot
आपका साथी