Move to Jagran APP

Azamgarh News: महिला पर जानलेवा हमले का इनामी हिस्ट्रीशीटर मुठभेड़ में गिरफ्तार, D-183 ग‍िरोह का सक्रिय सदस्य है आरोपी

आजमगढ़ में पुलिस ने मुठभेड़ में मुकदमे में सुलह करने के लिए महिला पर जानलेवा हमला करने के आरोपी 25 हजार रुपए के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदमाश को ग‍िरफ्तार क‍िया है। आरोपी डी-183 ग‍िरोह का सदस्य भी है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है।

By Sudhir Tiwari Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 02 May 2024 02:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 02:55 PM (IST)
मुठभेड़ में घायल हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्त में लेती पुलिस।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। देवगांव पुलिस ने मंगलवार की रात गायत्री मोड़ के पास मुठभेड़ में मुकदमे में सुलह करने के लिए महिला पर जानलेवा हमला करने के आरोपित 25 हजार रुपए का इनामी, हिस्ट्रीशीटर व डी-183 ग‍िरोह का सदस्य रणमों निवासी विकास यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

देवगांव थाना क्षेत्र की एक गांव निवासी पीड़िता ने 26 अप्रैल को तहरीर दी थी कि विकास यादव पुत्री के साथ छेडखानी किया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुटी हुई थी। मुकदमा में सुलह समझौता करने के लिए आरोपित पीड़िता को धमकी दी व जान से मारने की नियत से फायरिंग भी कर, जिसमें वह बालबाल बच गई थी।

मुखब‍िर से सूचना के आधार पर की घेरेबंदी  

पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित की घेराबंदी में जुटी हुई थी। प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार मिश्र मंगलवार की रात को आइटीआई कॉलेज लफियां के पास मौजूद थे। मुखब‍िर से  सूचना मिली कि वांछित अपराधी विकास यादव बाइक से मेहनाजपुर की तरफ से आ रहा है। पुलिस ने गायत्री मोड़ पर घेराबंदी कर दिया। बाइक सवार बदमाश पुलिस को देखकर पीछे की तरफ भागते समय गिर गया।

बदमाश के पैर में लगी गोली

पुलिस को आते देख फायरिंग कर भागने लगा। पुलिस की आत्मरक्षार्थ नियंत्रित फायरिंग में बदमाश के बाएं पैर मे गोली लगी। इलाज के लिए उसे सीएचसी लालगंज में भर्ती कराया गया। उसके पास से रिवॉल्वर, कारतूस, बिना नंबर की बाइक, मोबाइल व 110 रुपये नकद बरामद हुए। प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार मिश्र ने बताया कि उसके ऊपर थानों में 13 मुकदमें दर्ज है। बदमाश थाना देवगांव का एचएस, ग‍िरोह-183 का सदस्य है। जिसके ऊपर एसपी अनुराग आर्य ने 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.