Kanpur Fire News: नफीस टावर में फ‍िर भड़की आग, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने संभाल मोर्चा

Kanpur Fire News कानपुर में 40 घंटे बाद भी दुकानों में आग धधक रही है। रह रह कर आग के भड़कने से दमकल कर्म‍ियों को कई कठ‍िनाइयों का भी सामना करना पड़ रहा है। आज दोपहर करीब 2.40 बजे नफीस टावर में फ‍िर से आग भड़क उठी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 01 Apr 2023 02:55 PM (IST) Updated:Sat, 01 Apr 2023 02:55 PM (IST)
Kanpur Fire News: नफीस टावर में फ‍िर भड़की आग, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने संभाल मोर्चा
Kanpur Fire News: नफीस टावर में फ‍िर भड़की आग

कानपुर, जेएनएन। बांसमंडी स्‍थ‍ित रेडमेट कपड़ा मर्केट में 40 घंंटे बाद भी आग रह-रह कर भड़क रही है। दमकल कर्मी आग बुझाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी बीच नफीस टावर में एक बार फ‍िर आग भड़क उठी। इमारत के चारो ओर धुएं के गुबार के साथ आग की तेल लपटें उठती देखकर हड़कंप मच गया।

नफीस टावर की पहली मंजिल पर लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने मोर्चा संभाल लिया है। हाइड्रोलिक प्लेटफार्म से आग पर काबू पाए जाने की कोशिश की जा रही है।

बता दें क‍ि बासमंडी के पांच शापिंग काम्प्लेक्स में आग लगने से हुए नुकसान का आंकलन तीन विभागों की टीम कर रही है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्रशासनिक अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं। अधिकारी अब काम्प्लेक्स में लगी आग के पूरी तरह बुझने का इंतजार कर रहे हैं।

उधर, आग में किसी तरह की जनहानि न होने की रिपोर्ट तहसील अधिकारियों ने दी है। बासमंडी में पांच शापिंग काम्प्लेक्स में भीषण आग लगने के मामले में नुकसान का आंकलन करने की तैयारी हो गई है। डिप्टी सीएम के निर्देश के बाद जिलाधिकारी विशाख जी ने नगर निगम, राजस्व विभाग और ट्रेड टैक्स विभाग की टीम गठित करने के निर्देश दिए हैं।

तीनों विभाग के अधिकार‍ियों ने आज संयुक्त जांच कर नुकसान का आंकलन क‍िया। इस दौरान आग फ‍िर से भड़क उठी। ज‍िसके बाद इसे रोक द‍िया गया। आकंलन के बाद ही कितना नुकसान हुआ है यह पता चल सकेगा। हालांकि अधिकारी अभी आग के पूरी तरह बुझने का इंतजार कर रहे हैं। अधिकारी बताते हैं अग्निशमन विभाग जब आग के बुझने की रिपोर्ट देगा उसके बाद ही जांच शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी