कानपुर में सीएमएम कोर्ट का ताला तोड़कर चोरी, अभी पता नहीं कितनी फाइलें हुईं गायब

कानपुर कचहरी में कोर्ट की कार्यवाही समाप्त होने के बाद कड़ी सुरक्षा तैनात रहती है। गणतंत्र दिवस के अवकाश के बाद सुबह अदालते खुलीं तो सीएमएम कोर्ट के ताले टूटे मिलने से सनसनी फैल गई। कोर्ट में चाेरी की सूचना पर एसपी पूर्वी भी पहुंच गए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 12:42 PM (IST)
कानपुर में सीएमएम कोर्ट का ताला तोड़कर चोरी, अभी पता नहीं कितनी फाइलें हुईं गायब
सीएमएम कोर्ट में चोरी की जांच फॉरेंसिक टीम ने की।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर कचहरी में गणतंत्र दिवस पर एक दिन के अवकाश के बाद बुधवार की सुबह अदालतें खुलीं तो सनसनी फैल गई। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच सीएमएम कोर्ट रूम का ताला तोड़कर चोरी की घटना ने सभी चौंका दिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने आनन फानन फॉरेंसिक टीम बुलाकर जांच शुरू कराई है और चोरों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। फिलहाल अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि सीएमएम कोर्ट से कितनी फाइलें गायब हैं।

कचहरी परिसर में अदालतों का काम खत्म होने के बाद कड़ी सुरक्षा रहती है। गणतंत्र दिवस पर अवकाश के कारण बुधवार की सुबह अदालतें खुलीं और कामकाज शुरू हुआ था। इस बीच सीएमएम कोर्ट रूम में कर्मचारी पहुंचे तो सन्न रह गए। यहां पर कोर्ट के ताले टूटे पड़े थे, चोरी की आशंका पर उन्होंने उच्च अफसरों को जानकारी। कुछ ही देर में कोर्ट से जुड़े अफसर कर्मचारियों समेत वकीलों की भीड़ लग गई। कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई और जांच के बाद फॉरेंसिक टीम को भी बुलवाया। एसपी पूर्वी, सीओ भी पहुंच गए और फॉरेंसिक टीम ने पड़ताल शुरू की है। पुलिस कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं बताया जा रहा है कि कोर्ट से कुछ जरूरी कागजात या पत्रावली चोरी हुई है।

कोतवाली इंस्पेक्टर संजीव कांत मिश्रा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात की फुटेज मिली हैं। घटना मंगलवार देर रात लगभग 1:45 बजे की है। चोर ने आरी से कुंडी काटकर ताला हटाया और अंदर गया। वह करीब दो मिनट तक कोर्ट के अंदर रहा था। फिलहाल अभी पुलिस को यह नहीं बताया गया है कि कितनी फाइलें गायब हैं। सीसीटीवी में कैद हुए व्यक्ति की तलाश की जा रही है। अभी कोर्ट की ओर से किसी तरह की तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।

chat bot
आपका साथी