कानपुर के डी-2 गैंग से जुड़े कुख्यात मोनू पहाड़ी की मौत, इटावा जेल में मुन्ना खालिद से हुई भिड़ंत

इटावा जेल में मारपीट के दौरान बीच बचाव में डिप्टी जेलर समेत एक दर्जन रक्षक भी घायल हुए थे।

By AbhishekEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 10:27 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 10:27 AM (IST)
कानपुर के डी-2 गैंग से जुड़े कुख्यात मोनू पहाड़ी की मौत, इटावा जेल में मुन्ना खालिद से हुई भिड़ंत
कानपुर के डी-2 गैंग से जुड़े कुख्यात मोनू पहाड़ी की मौत, इटावा जेल में मुन्ना खालिद से हुई भिड़ंत

इटावा, जेएनएन। जिला जेल में बुधवार देर शाम वर्चस्व को लेकर हुई भिड़ंत में घायल हुए कानुपर के कुख्यात अपराधी मोनू पहाड़ी की इलाज के दौरान मौत हो गई। जेल के अंदर उसकी आगरा के अपराधी मुन्ना खालिद से मारपीट हुई थी और बीच बचाव में डिप्टी जेलर समेत एक दर्जन रक्षक भी जख्मी हुए थे। वहीं इतने ही कैदी व बंदियों के भी घायल होने की बात कही जा रही है। इस घटना के बाद से जेल के अंदर का माहौल तनावपूर्ण हो गया है। हालांकि पुलिस और जेल प्रशासन ने स्थिति नियंत्रण में होने की बात कही है।

अागरा के कुख्यात अपराधी मुन्ना खालिद और कानपुर के डी-2 गैंग से जुड़े कुख्यात अपराधी मोनू पहाड़ी को इटावा जेल में रखा गया था। अपने अपने शहरों के कुख्यात अपराधी होने के चलते दोनों को वहां की जेलों से स्थानांतरित करके इटावा भेजा गया था। दोनों ही जेल में अपना वर्चस्व बनाना चाहते थे, जिसे लेकर दोनों के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही थी। जेल में दोनों के अलग अलग बंदियों और कैदियों के गुट बन गए थे। बुधवार की देर शाम जब गिनती के बाद बंदियों को बैरक में भेजा जा रहा था तब दोनों ने एक दूसरे पर हमला बोल दिया था।

इस दौरान बचाव को आए जेल अफसरों, लंबरदार और बंदी रक्षकों पर बंदियों ने हमला बोल दिया था। इसमें डिप्टी जेलर समेत छह-सात बंदी व एक दर्जन जेल कर्मी घायल हुए थे। गंभीर रूप से घायल मुन्ना खालिद, मोनू पहाड़ी समेत बंदियों का इलाज किया जा रहा था। वहीं घायल लंबरदार को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी भेजा गया था। घटना के बाद एसएसपी आकाश तोमर, एसपी सिटी डा. रामयश सिंह, एडीएम ज्ञानेंद्र सिंह, एसडीएम सदर सिद्धार्थ, सीओ सिटी व सीओ सैफई जेल में पहुंचे और स्थिति को सामान्य किया था। रात में हालत गंभीर देखकर मोनू पहाड़ी को जिला अस्पताल भेजा गया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

इसके बाद जेल का माहौल तनावपूर्ण हाे गया है। हालांकि अफसरा स्थिति नियंत्रण में होने की बात कह रहे हैं। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि वर्चस्व को लेकर दो कैदियों में मारपीट हुई थी, मामले को सामान्य कर लिया गया है। जिलाधिकारी जेबी सिंह ने बताया कि बंदियों द्वारा हमले में मोनू पहाड़ी की मौत हो गई है, जबकि 6-7 अन्य बंदी भी घायल हुए हैं। घायल बंदिरयों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, घायल हुए डिप्टी जेलर जगदीश प्रसाद की हालत खतरे से बाहर है। घटना में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये गये हैं। जांच अधिकारी नामित अपर जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव 15 दिन में अपनी रिपोर्ट देंगे।

यह भी पढ़ें :-
जानें-कौन था डी-2 गैंग का हिस्ट्रीशीटर मोनू पहाड़ी, जरायम की दुनिया में कायम थी दहशत

chat bot
आपका साथी