खजुराहो फिल्म महोत्सव में जुटेंगे फिल्मी सितारे, 17 से 23 दिसंबर के बीच होगा आयोजन

फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इरफान खान ऋषि कपूर समेत एक दर्जन दिवंगत फिल्मी हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी फेस्टिवल के संयोजक बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने कार्यक्रम को विस्तार देने के लिए रुपरेखा बनाने का निर्देश दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:46 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 11:46 PM (IST)
खजुराहो फिल्म महोत्सव में जुटेंगे फिल्मी सितारे, 17 से 23 दिसंबर के बीच होगा आयोजन
खजुराहो फिल्म महोत्सव 2017 की सांकेतिक तस्वीर।

चित्रकूट, जागरण स्पेशल। मुंबई की प्रसिद्ध कला व संगीत क्षेत्र की हस्तियां छठे खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में जुटेंगी। यह समारोह 17 से 23 दिसंबर तक आयोजित होगा। कोरोना संक्रमण की वजह से महोत्सव में नहीं पहुंचने वाले दर्शकों के लिए समारोह का प्रसारण डिजिटल प्लेटफार्म पर भी होगा।

खजुराहो फिल्म फेस्टिवल के बुंदेलखंड प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान, ऋषि कपूर समेत एक दर्जन दिवंगत फिल्मी हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। फेस्टिवल के संयोजक बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने कार्यक्रम को विस्तार देने के लिए रुपरेखा बनाने का निर्देश दिया है।

यह फेस्टिवल बुंदेली प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए मुंबई के दिग्गज फिल्म कलाकारों का साझा मंच होता है। इसमें जिले के प्रतिभावान युवा कलाकर हिस्सा लेते हैं। पिछले साल मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, अनुपम खेर, जैकी श्राफ, अनुराग बसु जैसे दिग्गजों ने हिस्सा लिया था। इस बार फिल्मों का प्रदर्शन टपरा टॉकीज के साथ वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर भी होगा। सर्वश्रेष्ठ चुनी जाने वाली फिल्म को पुरस्कृत किया जाएगा। कोविड-19 और राष्ट्र प्रेम विषय पर आधारित लघु फिल्म, फीचर फिल्म, एनीमेशन फिल्म, गीत वीडियो और वृत्त चित्र फिल्म का भी वर्चुअल प्रदर्शन होगा। 

chat bot
आपका साथी