बेटी की याद करके रोता था, पिता से सहन न हुई जुदाई तो प्रतिशोध में प्रेमी के चाचा को कुल्हाड़ी से काट डाला

घाटमपुर के परास गांव में वारदात के बाद तनाव के चलते एहतियातन फोर्स की तैनाती की गई है।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 10:00 AM (IST)
बेटी की याद करके रोता था, पिता से सहन न हुई जुदाई तो प्रतिशोध में प्रेमी के चाचा को कुल्हाड़ी से काट डाला
बेटी की याद करके रोता था, पिता से सहन न हुई जुदाई तो प्रतिशोध में प्रेमी के चाचा को कुल्हाड़ी से काट डाला

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर के परास गांव में किसान प्रेम विवाह करने वाली बेटी के दुनिया छोड़ देने के बाद उसकी याद करके बहुत रोता था, वह उसकी जुदाई बर्दाश्त नहीं कर सका और प्रतिशोध में रविवार देर शाम प्रेमी के चाचा की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। तनाव के मद्देनजर प्रशासन ने एहतियातन गांव में फोर्स तैनात कर दी है और आरोपित की तलाश में चार टीमें लगाई गई हैं।

विवाह के बाद प्रेमी युगल ने कर ली थी खुदकशी

परास गांव निवासी सुखदेव सविता उर्फ बड़कऊ की पुत्री कंचन ने बीते वर्ष पड़ोस के शब्बीर मियां के बेटे आजाद से प्रेम विवाह कर लिया था, लेकिन सामाजिक दबाव को प्रेमी युगल बर्दाश्त नहीं कर सके। 14 अगस्त 2019 को दोनों ने प्राथमिक विद्यालय के पास सल्फास खाकर जान दे दी थी। इसके बाद से दोनों परिवारों में रंजिश थी। दोनों परिवारों ने एक दूसरे के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए थे, जो अदालत में विचाराधीन हैं।

खलिहान में चाचा को उतार दिया मौत के घाट

रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे आजाद के चचेरे चाचा ट्रक चालक 48 वर्षीय फरमान मियां खलिहान में ताश खेल रहे थे। बड़कऊ वहां कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा और फरमान के सिर पर कई वार करके भाग निकला। सीएचसी से एलएलआर अस्पताल (हैलट) कानपुर ले जाते समय रास्ते में मंडी समिति के सामने फरहान ने दम तोड़ दिया। फरमान की हत्या की जानकारी गांव में होते ही सनसनी फैल गई। सीओ रवि कुमार सिंह कोतवाली, सजेती व बिधनू थानों का फोर्स लेकर गांव पहुंचे। आरोपित को पकडऩे के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि बेटी के प्रेम विवाह और फिर आत्महत्या के प्रतिशोध में उसके पिता ने वारदात की है। जल्द आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुत्री को याद कर रात में रोता था बड़कऊ

बड़कऊ की पत्नी सविता से पूछताछ में बताया कि आजाद पहले से शादीशुदा था। उसके साथ बेटी के जाने के बाद बड़कऊ दोनों को तलाश कर रहे थे। तभी बेटी और आजाद के सल्फास खाकर आत्महत्या करने की घटना हुई। बेटी की मौत से बड़कऊ टूट गया था और पुत्री को याद करके रोता था।

एक-दूसरे के खिलाफ दर्ज कराया था हत्या का मुकदमा

प्रेमी युगल की आत्महत्या के बाद बड़कऊ और आजाद के भाई नौशाद ने एक दूसरे पक्ष व उनके पैरोकारों के खिलाफ अदालत के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। आत्महत्या से पूर्व प्रेमी युगल ने एक सुसाइड नोट और सल्फास की खाली डिब्बी मौके पर छोड़ी थी। रंजिश का कारण ये मुकदमे भी माने जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी