Coronavirus से जंग के लिए सांसद, विधायक और मंत्रियों ने खोला खजाना, जानें-किसने कितनी दी धनराशि

जिले के प्रभारी मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ने भी हैलट अस्पताल के लिए धन दिया है।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 11:13 AM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 01:48 PM (IST)
Coronavirus से जंग के लिए सांसद, विधायक और मंत्रियों ने खोला खजाना, जानें-किसने कितनी दी धनराशि
Coronavirus से जंग के लिए सांसद, विधायक और मंत्रियों ने खोला खजाना, जानें-किसने कितनी दी धनराशि

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए मंगलवार को सभी दलों के विधायकों व एक सांसद ने खजाना खोल दिया। इस महामारी से संघर्ष में भाजपा, सपा, कांग्रेस सभी दलों के विधायकों ने एकजुटता के साथ भागीदारी दिखाई है। वहीं जिले के प्रभारी मंत्री और उपमुख्यमंत्री ने भी हैलट अस्पताल के लिए धन दिए जाने की घोषणा की है। इस राशि से दवाएं, मास्क और जरूरी सुविधाएं व संसाधन जुटाने की बात कही गई और पत्र अफसरों को भेजे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने 25 लाख तो प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने दिए 50 लाख

भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने सांसद निधि से एक करोड़ रुपये देने का एलान किया है तो प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण ने विधायक निधि से 50 लाख रुपये और एक महीने का वेतन देने की घोषणा की है। जिले के प्रभारी मंत्री और सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हैलट अस्पताल के लिए 25 लाख रुपये देने का एलान किया है। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना व उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने भी सीएमओ को 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इनसे दवाएं, मास्क और दूसरी जरूरी सुविधाएं जुटाई जाएंगी।जनप्रतिनिधियों ने कुछ बजट साफ-सफाई के लिए नगर निगम को और कुछ लाख रुपये कमिश्नर को खान-पान आदि की व्यवस्थाओं के लिए देने का प्रस्ताव दिया है।

सभी दलों के विधायकों ने दिखाई भागीदारी

गोविंद नगर क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने 25 लाख रुपये, बिठूर से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने 20 लाख रुपये तथा बिल्हौर क्षेत्र के भाजपा विधायक भगवती प्रसाद सागर और किंदबई नगर क्षेत्र के भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी ने 10-10 लाख रुपये दिए हैं। समाजवादी पार्टी के सीसामऊ क्षेत्र के विधायक इरफान सोलंकी ने 15 लाख रुपये विधायक निधि से दिए हैं। इसमें पांच लाख रुपये से दवा, मास्क व सैनेटाइजर खरीदे जाएंगे।

वहीं, पांच लाख रुपये से नगर निगम के लिए फॉगिंग व सैनिटाइजर की व्यवस्था कराई जाएगी। पांच लाख रुपये मंडलायुक्त को गरीबों के भोजन की व्यवस्था करने के दिए गए हैं। समाजवादी पार्टी के दूसरे विधायक अमिताभ बाजपेई ने 10 लाख रुपये दिए हैं। छावनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक सोहेल अख्तर अंसारी ने 10 लाख, शिक्षक नेता व विधान परिषद सदस्य राजबहादुर सिंह चँदैल ने कानपुर नगर, कानपुर देहात व उन्नाव के लिए 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

राष्ट्रीय आषदा कोष में देंगे एक दिन का वेतन

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडेय गुट) के पदाधिकारी आगे आए हैं। सभी ने अपना एक दिन का वेतन देने का ऐलान किया है। मंगलवार को यह जानकारी संगठन के प्रदेश संयोजक शैलेंद्र द्विवेदी ने दी। उन्होंने बताया कि संगठन के पदाधिकारी पूरे प्रदेश से राष्ट्रीय आपदा कोष के लिए राशि एकत्रित करेंगे। उप्र माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी एक दिन का वेतन सीएम राहत कोष में देने का फैसला किया। संगठन के प्रदेश महामंत्री संतोष तिवारी ने यह जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी