कानपुर में पांच रुपये का सिक्का न लेने पर ग्राहक-दुकानदार भिड़े, उपद्रव

सिक्का न लेने से नाराज ग्राहक ने दुकानदार को जमकर पीटा। दोनों पक्षों में आधे घंटे तक जमकर बवाल हुआ। लाठियां चलीं और एक दूसरे पर पत्थर चलाए।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 10:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Mar 2018 11:27 PM (IST)
कानपुर में पांच रुपये का सिक्का न लेने पर ग्राहक-दुकानदार भिड़े, उपद्रव
कानपुर में पांच रुपये का सिक्का न लेने पर ग्राहक-दुकानदार भिड़े, उपद्रव

कानपुर (जेएनएन)। आखिर वही हुआ, जिसका डर था। सिक्कों के बोझ तले दबे कानपुर में अब इनके लेनदेन को लेकर होने वाला विरोध कहासुनी से बढ़कर बवाल में तब्दील होने लगा है। बुधवार को बारादेवी दक्षिणी द्वार किदवई नगर में पान दुकानदार ने पांच का सिक्का लेने से इन्कार किया तो पल भर में हंगामा खड़ा हो गया और देखते ही देखते उपद्रव का रूप ले लिया।

सिक्का न लेने से नाराज ग्राहक ने दुकानदार को जमकर पीटा। दोनों पक्षों में आधे घंटे तक जमकर बवाल हुआ। लाठियां चलीं और एक दूसरे पर पत्थर चलाए। इस दौरान बारादेवी से आ रहे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान कर दिया।

बारादेवी दक्षिण द्वार के पास नरेंद्र दुबे पान की दुकान चलाते हैं। वहीं रहने वाले कमलाकांत तिवारी का बेटा एक साथी के साथ दुकान पर गुटखा लेने गया। नरेंद्र ने सिक्के लेने से इन्कार कर दिया। बहस होने के बाद जब दुकानदार ने 10 का नोट लेकर फुटकर पैसे लौटाए तो ग्राहक ने गाली-गलौज करते हुए दुकान में तोडफ़ोड़ कर दी। विरोध करने पर बुजुर्ग दुकानदार को लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।

कमलाकांत भी वहां पहुंच गए। दुकानदार के पक्ष से स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी तो दुकानदार को पीट रहे लोगों ने ईंट-पत्थर चलाने शुरू कर दिए। जवाबी कार्रवाई में दुकानदार के पक्ष के लोगों ने हमलावरों को खदेड़ दिया। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के चार लोगों को पकड़ा। एसओ किदवई नगर शेष नारायण पांडेय ने बताया कि कमलाकांत और नरेंद्र समेत चार लोगों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई है। 

chat bot
आपका साथी