पुल से गुजर रही थी ट्रेन, कोच में सवार सिपाही ने गंगा में लगा दी छलांग Kanpur News

गंगा घाट किनारे मौजूद गोताखोरों ने सिपाही को बाहर निकालकर पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया है।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 17 Aug 2019 12:59 PM (IST)
पुल से गुजर रही थी ट्रेन, कोच में सवार सिपाही ने गंगा में लगा दी छलांग Kanpur News
पुल से गुजर रही थी ट्रेन, कोच में सवार सिपाही ने गंगा में लगा दी छलांग Kanpur News

उन्नाव, जेएनएन। कानपुर से लखनऊ जा रही पैसेंजर ट्रेन पुल से गुजर रही थी और कोच में सवार एक सिपाही ने गंगा में छलांग लगा दी। यात्रियों का शोर सुनकर घाट किनारे बैठे गोताखोर भी नदी में कूद गए और अचेत हालत में उसे बाहर निकाला। गंगाघाट चौकी इंचार्ज ने से उसे अस्पताल भेजा, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

शनिवार की सुबह कानपुर से लखनऊ के लिए एलकेएम पैसेंजर ट्रेन रवाना हुई थी। पूर्वाह्न करीब 11:15 बजे ट्रेन गंगा नदी पुल से गुजर रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चलती ट्रेन से दरवाजे के पास खड़े एक सिपाही ने अचानक गंगा में छलांग लगा दी। कोच में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया और शोर मचाना शुरू कर दिया। जानकारी होते ही लोको पायलट और गार्ड ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। केबिनमैन ने आरपीएफ और जीआरपी के साथ कंट्रोल को मैसेज किया गया तो रेलवे में घटना को लेकर खलबली मच गई।

उधर, पुल के नीचे गंगा किनारे मौजूद गोताखारों ने किसी को ट्रेन से नदी में कूदते देखा और ट्रेन में सवार यात्रियों का इशारा देखा। इसपर गोताखोर तुरंत नदी में कूद गए और उसे अचेत अवस्था में बाहर निकाला। सूचना पर गंगा घाट चौकी इंचार्ज पहुंच गए और वर्दी पहने सिपाही की जेब में मिले आईकार्ड से अभय सिंह (32) पुत्र जगदीश सिंह के रूप में पहचान हुई। चौकी पुलिस लोगों की मदद से उसे अस्पताल ले गई, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पश्चिमी गंगाघाट चौकी इंचार्ज मोहम्मद अजीम खां के मुताबिक घटना संदिग्ध है। सिपाही ग्राम नंदना थाना बक्शी का तालाब लखनऊ निवासी है और उसके पास से मिले परिचय पत्र से जानकारी मिली है कि वह कानपुर रेंज में तैनात है। फिलहाल अभी किस थाना क्षेत्र या कार्यालय में तैनाती है, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी