अन्ना जानवरों से फसल बचाने के लिए बाड़बंदी में चली गई दसवीं के छात्र की जान, मचा कोहराम

बाड़बंदी के तारों में करंट से छात्र की मौत होने पर बाबा ने खेत मालिक दो भाइयों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 17 Dec 2019 03:22 PM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2019 05:40 PM (IST)
अन्ना जानवरों से फसल बचाने के लिए बाड़बंदी में चली गई दसवीं के छात्र की जान, मचा कोहराम
अन्ना जानवरों से फसल बचाने के लिए बाड़बंदी में चली गई दसवीं के छात्र की जान, मचा कोहराम

बांदा, जेएनएन। कमासिन थाना क्षेत्र के ग्राम अंडौरा में खेत में की गई बाड़बंदी के तारों में करंट से दसवीं के छात्र की मौत हो गई। इसकी जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया, मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। बाबा की शिकायत पर पुलिस ने खेत मालिक दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

गांव के किसानों ने अन्ना जानवरों से फसलों को बचाने के लिए खेत में तारों से बाड़बंदी करा दी है, रात में उसमें करंट प्रवाहित कर देते हैं। मंगलवार की सुबह साईदीन का सोलह वर्षीय पुत्र अख्तर रजा अपने पारिवारिक तौफीक के साथ खेत गया था। दोनों फसल में पानी लगा रहे थे। इस बीच लौहाई गांव के लल्ली तिवारी के खेत में लगे कंटीले तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आकर अख्तर रजा तड़पने लगा। उसकी चीख पुकार सुनकर पास में स्थित नलकूप संचालक का भाई बुद्दा पहुंचा और उसे किसी तरह तारों से अलग किया।

करंट से बुरी तरह झुलसे अख्तर को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। अख्तर की मौत की जानकारी होते ही घर में कोहराम मच गया और मां का रो रोकर बुरा हाल हो गया। अख्तरके बाबा रहीम ने थाने में लल्ली व बुद्दा के खिलाफ तहरीर दी। परिवार वालों ने बताया कि अख्तर कक्षा दस का छात्र था। पति की मौत के बाद मां मुन्नी बाई गांव के स्कूल में रसोइया का काम करके और बड़ा भाई मजदूरी करके परिवार चलाता है। थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी